आजमगढ़ का ड्रीम लैंड: इंडियन एयरलाइंस के थीम पर सजी अद्भुत दुनिया

0
0

 

खबर यूपी के आजमगढ़ से है जहां दुर्गा पूजा और दीपोत्सव के पावन पर्व पर आजमगढ़ के करतालपुर में सजी है एक सपनों की दुनिया!  “ड्रीम लैंड प्रदर्शनी एवं मेला” का शानदार शुभारंभ हुआ है, जिसका मुख्य आकर्षण है – इंडियन एयरलाइंस का थीम!

इस प्रदर्शनी में प्रवेश करते ही आपको एयर इंडिया के एक विशाल एयरप्लेन के मॉडल का देखने को मिलेगा, जो  सपनों के पंखों पर उड़ान भरने का एहसास दिलाता है।  यहाँ डबल डिस्क झूला, ज्वाइंट हील कोलम्बस, मैजिक राउंड, सलाम्बो, आक्टोपस, स्टेटिंग कार, डै्रगन इन ब्रैक डांस, जापानी चिल्ड्रेन पार्क जैसे आकर्षणों के साथ-साथ लजीज व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया जा सकता है।  और अगर आप थोड़े साहसी हैं, तो भूत बंगला आपको डर के मारे काँपने पर मजबूर कर देगा!

प्रदर्शनी प्रबंधक शिवशंकर सिंह ने बताया कि मेले में सुरक्षा के सारे इंतजाम हैं। आग लगने की स्थिति में दीवार को तोड़कर आसानी से बाहर निकला जा सकता है  पूरे कैंपस में सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। उनका उद्देश्य भारतीय रंग में विदेशी सुविधाओं का तड़का लगाना है।   यह प्रदर्शनी घर के घरेलू साजो सामानों से लेकर देश के कोने-कोने से आए हस्तशिल्प, जैसे हरियाणा का हैंडलूम, सहारनपुर का हैंडीक्राफ्ट, मेरठ की कीरिंग, कानपुर का चमड़े का पर्स, दिल्ली की लाट, चाइना लाट, फिरोजाबाद की चूड़ी, हैदराबाद की ज्वैलरी, लुधियाना का गारमेंट, राजस्थानी आचार, खुर्जा की क्राकरी, जयपुर का लहंगा, जयपुर की लाख वाली चूड़ियां,  और राज सुपर सेफ्टी रेस्टोरेंट के जरिए लजीज व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश कर रही है।

प्रदर्शनी प्रबंधक शिवशंकर सिंह जनहित एक्सप्रेस न्यूज़ से बातचीत करते हुए मेले के बारे में क्या बताया आप आगे वीडियो में देखेंगे
हमें सपोर्ट करने के लिए हमारे चैनल को लाइक सब्सक्राइब और कमेंट जरुर करें

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

13 − six =