आजमगढ़: बाबा ए कौम अब्दुल कय्यूम अंसारी और कैप्टन वीर अब्दुल हमीद की जयंती मनाई गई

0
7

 

आजमगढ़/ आजमगढ़ में बाबा ए कौम अब्दुल कय्यूम अंसारी और परमवीर चक्र विजेता कैप्टन वीर अब्दुल हमीद साहब की जयंती समारोह ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज आजमगढ़ इकाई के तत्वावधान में नगर के रिक्शा स्टैंड पर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अंसार अहमद पसमांदा ने की और संचालन कवि, शायर व साहित्यकार नामी चिरैयाकोटी ने किया।

ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज आजमगढ़ इकाई अध्यक्ष व जिला योजना समिति के सदस्य, सभासद मोहम्मद अफजल इदरीसी ने अपने संबोधन में कहा कि बाबा ए कौम अब्दुल कय्यूम अंसारी साहब अपने पूरे जीवन देश की सेवा करने एवं समाज में हाशिए पर खड़े पिछड़ों को मुख्य धारा में लाने के लिए संघर्षरत रहे। उन्होंने कहा कि कैप्टन वीर अब्दुल हमीद साहब अपनी जीवन की बाजी लगाकर दुश्मन देश के टैंकों को भेदने का काम किया। उन्होंने आज के युवाओं को इनके नक्शे कदम पर चलने का आह्वान किया।

समारोह के मुख्य अतिथि परवेज राइनी ने बाबा ए कौम अब्दुल कय्यूम अंसारी साहब की जीवनगाथा पर प्रकाश डाला और बताया कि कैसे एक कपड़ा बुनने वाले के घर जन्म लेने वाला बच्चा बाबा ए कौम अब्दुल कय्यूम अंसारी आगे चलकर समाज के पिछड़ापन को दूर करने के लिए संघर्ष करता है। उन्होंने कैप्टन वीर अब्दुल हमीद साहब के बलिदान का भी जिक्र किया और बताया कि कैसे कपड़ा सीने वाले के घर पैदा हुआ बच्चा देश के सरहद पर दुश्मन देश से लड़ कर अपने वतन की रक्षा करता है।

समाजसेवी परवेज अहमद ने भी समारोह को संबोधित करते हुए इनके द्वारा अपने समाज के लिए किए गए कर्तव्यों को बताया और समाज के प्रति इनकी विचारों पर चलने कि आह्वान किया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से नसीरुद्दीन अंसारी, अब्दुल रहमान एडवोकेट, अब्दुल वाहिद राइनी, डॉ. शाद साहब, नफीस इदरीसी, इस्लाम नट, गामा नट पहलवान आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे।
Reporting by S.K Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

four × two =