आजमगढ़: राहुल गांधी का पुतला जलाने के प्रयास और नीट पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस कमेटी ने प्रदर्शन किया और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

0
4

 

आजमगढ़ ज़िला/ शहर कांग्रेस कमेटी ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। यह प्रदर्शन नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के छायाचित्र जलाने के प्रयास, नीट परीक्षा में पेपर लीक मामले और भाजपा द्वारा कांग्रेस कार्यालयों पर किए गए हमलों के विरोध में किया गया था।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी ने संसद में भाजपा के नकली हिंदुत्व का पर्दाफाश किया था और नीट परीक्षा में अनियमितता और पेपर लीक का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ बदले की कार्रवाई शुरू कर दी और उनके छायाचित्र जलाने का प्रयास किया गया।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा का यह कृत्य अत्यंत निंदनीय है और लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक रूप से उचित नहीं है। उन्होंने मांग की कि राहुल गांधी के छायाचित्र जलाने के प्रयास में शामिल भाजपा के लोगों के खिलाफ जांच कराकर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए और उक्त घटना के समय उपस्थित पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका की जांच कर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाए।

शहर अध्यक्ष मोहम्मद नजम शमीम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी के ख़िलाफ़ शुरू से ही दुष्प्रचार कर रही है जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नीट जैसे परीक्षा का पेपर लीक होना भाजपा के भ्रष्टाचार को उजागर करता है।

शहर महासचिव रेयाज़ुल हसन ने कहा कि राहुल जी का संसद में दिया गया बयान भाजपाई नकली हिंदू हैं और यह दिन-रात हिंसा, नफरत की बात करते हैं, यह हिंदू हो ही नहीं सकते।

शहर अल्पसंख्यक चेयरमैन मिर्ज़ा बरकत उल्लाह बेग ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को राहुल गांधी से, भारतीय छात्रों से और बेरोज़गारों से अपने कृत्य पर माफी मांगना चाहिए। भाजपायों द्वारा की गई घटना अत्यंत निंदनीय एवं स्वच्छ राजनीति के विपरीत है।

प्रदर्शन में सर्वश्री मुन्नू यादव (पीसीसी), प्रदीप यादव (पीसीसी), संदीप कपूर (प्रदेश महासचिव कांग्रेस अल्पसंख्या विभाग), मिर्जा बरकत उल्लाह बेग (चेयरमैन- शहर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग), शीला भारती (जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस), शाहिद खान (शहर उपाध्यक्ष), रेयाज़ुल हसन (शहर महासचिव), मुन्नू मौर्य (ज़िला महासचिव), अधिवक्ता अशफाक अहमद, मंतराज यादव (ज़िलामहासचिव), गोविंद शर्मा (शहर महासचिव), मुशीर अहमद (शहर सचिव), बालचंद राम (शहर सचिव), प्रमोद यादव (ब्लॉक अध्यक्ष पल्हनी), बृजेश पांडेय, शंभू शास्त्री, मीना देवी, विजय कुमार, मोहम्मद असलम, मोहम्मद मिनहाज, मोहम्मद अफजल, समीर अहमद, नामी चिरैयाकोटी, मोहम्मद अफ़सार, आदि सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

2 × 1 =