आजमगढ़: मुबारकपुर में हत्याकांड का खुलासा, 24 घंटे में मुख्य आरोपी सहित 2 गिरफ्तार, हथियार बरामद

0
21

 

खबर यूपी के आजमगढ से है जहां, पुलिस अधीक्षक, आजमगढ़, श्री हेमराज मीना के निर्देशन में अपराध नियंत्रण अभियान के तहत थाना मुबारकपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए ग्राम देवकली तारन में हुई हत्याकांड के मुख्य आरोपी सहित दो अभियुक्तों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त लाइसेंसी बंदूक और कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

16 सितंबर 2024 को ग्राम अतरडीहा निवासी योगेन्द्र सिंह ने थाना मुबारकपुर में तहरीर दी थी कि प्रतिवादी रामाश्रय चौरसिया (मुल्ला) ने उनके भाई से 50,000 रुपये में गाय बेचने का सौदा किया था और 5,000 रुपये बयाना के तौर पर लिए थे। बाद में उसी गाय को रमेश दुबे को बेच दिया गया। विवाद के दौरान रमेश दुबे के बेटे अमित, सुरेश, बब्लू आदि ने योगेन्द्र सिंह और उनके भाई को मारना शुरू कर दिया। इस दौरान किसी एक व्यक्ति ने घर से बंदूक लेकर आकर योगेन्द्र सिंह के भाई को गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई।

इस घटना के संबंध में थाना मुबारकपुर पर मुकदमा संख्या 369/2024 दर्ज किया गया था। पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन किया था
पुलिस ने 16-17 सितंबर की दरमियानी रात मुखबिर की सूचना पर सुरेश दुबे को गिरफ्तार किया। उसके पास से एक लाइसेंसी बंदूक (SBBL) और 17 जिंदा व 1 खोखा कारतूस बरामद हुए। इसके बाद, मुखबिर की सूचना पर ही रामाश्रय चौरसिया उर्फ मुल्ला को भी गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार मुख्य आरोपी सुरेश दुबे ने पूछताछ में बताया कि रामाश्रय चौरसिया ने अपनी गाय तेजबीर सिंह को बेची थी और 5,000 रुपये बयाना लिया था। बाद में रामाश्रय ने उसी गाय को उसे 50,000 रुपये में बेच दिया। गाय को ले जाते समय तेजबीर सिंह और योगेन्द्र सिंह से विवाद हो गया, जिसके बाद उसने अपनी बंदूक से तेजबीर सिंह को गोली मार दी।
पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी सहित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया है। पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने इस सफलता के लिए पुलिस टीम को बधाई दी है और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रखने का आश्वासन दिया है।
Reporting by SK Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

thirteen − six =