आजमगढ़: वर्षों से बीमारियों का अड्डा बनी पोखरी, प्रधान ने कराई सफाई, ग्रामीणों में खुशी

0
1

 

ठेकमा: ठेकमा ब्लॉक के ग्राम भीरा में वर्षों से बीमारियों को न्योता देती एक बजबजाती पोखरी को ग्राम प्रधान सुरेश पासी ने साफ करवाया है। ग्राम भीरा चौहान बस्ती काली माता मंदिर के पास स्थित यह पोखरी कचरे से पटी हुई थी, जिसके पानी का निकास न होने के कारण कई तरह की बीमारियों का खतरा बना रहता था।

प्रधान सुरेश पासी ने दो जनरेटर और जेसीबी मशीनों की मदद से पोखरी की सफाई करवाकर ग्रामीणों को राहत दिलाई है। उनका कहना है कि ग्राम सभा के विकास में प्रधान की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और यह उनका कर्तव्य है कि वे अपने ग्रामीणों को बीमारियों से बचाएं।

इस पहल से ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई है। ग्रामीणों का कहना है कि आज तक किसी भी प्रधान ने इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया था, लेकिन सुरेश पासी ने इस कार्य को पूरा करके उनका दिल जीत लिया है।

प्रधान सुरेश पासी ने बताया कि डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों को रोकने के लिए यह जरूरी था कि पोखरी की सफाई की जाए। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा के लोगों को सुरक्षित रखना उनकी जिम्मेदारी है।

इस मौके पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष चंद्रशेखर सरोज, मनोज चौहान, आद्या चौहान, सुरेश चौहान, शिवपूजन चौहान, इंद्रबली चौहान, सुमित चौहान, किशन विश्वकर्मा, दिनेश चौहान, मुन्नर यादव, मिठाई यादव, प्रशांत चौहान आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Reporting by SK Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

twelve + 18 =