आजमगढ़ पुलिस का बड़ा कामयाबी: प्रतिबंधित पशु वध मामले में मुठभेड़, एक बदमाश घायल, एक गिरफ्तार

0
2

 

आजमगढ़ पुलिस ने प्रतिबंधित पशुओं के वध और अवैध मांस व्यापार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बदमाश को मुठभेड़ में घायल और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना के निर्देशन में यह कार्रवाई कंधरापुर थाना क्षेत्र में की गई।

70 किलो मांस के साथ भाग रहे थे बदमाश: पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश प्रतिबंधित पशु का वध कर मांस लेकर भाग रहे हैं। पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में बदमाश नियाज उर्फ मोटू के दाहिने पैर में गोली लगी, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक बदमाश गिरफ्तार, हथियार बरामद: मुठभेड़ में वसीम नामक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मौके से एक देशी तमंचा, दो खोखा कारतूस, एक जिंदा कारतूस, एक मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल और 700 रुपये नकद बरामद किए।

पूर्व में भी दर्ज था मामला: गौरतलब है कि इससे पहले भी 21 सितंबर को इसी गिरोह के सदस्यों पर प्रतिबंधित पशुओं का वध कर मांस बेचने का मामला दर्ज हुआ था। उस समय मोहम्मद महमूद नामक बदमाश को गिरफ्तार किया गया था।

बदमाशों का खुलासा: गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वे प्रतिबंधित पशुओं का वध कर मांस बेचते थे और रात में पशुओं की चोरी भी करते थे।

पुलिस की कार्रवाई जारी: पुलिस ने दोनों बदमाशों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई प्रतिबंधित पशुओं के वध और अवैध मांस व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए एक कड़ा संदेश है।

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि पुलिस अपराध और अपराधियों पर लगातार नज़र रखे हुए है और इस तरह की गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
Reporting by SK Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

9 + twelve =