आजमगढ़:  “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत पुलिस द्वारा तिरंगा यात्रा रैली का आयोजन

0
9

आजमगढ़, 14 अगस्त 2024: 78वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर “हर घर तिरंगा” अभियान के तहत आजमगढ़ पुलिस ने आज तिरंगा यात्रा रैली का आयोजन किया। इस रैली में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़, श्री हेमराज मीना के नेतृत्व में पुलिस व पीएसी के जवानों ने हाथों में तिरंगा लेकर शहर के विभिन्न मार्गों पर मार्च किया।

रैली का उद्देश्य लोगों में राष्ट्रप्रेम की भावना जागृत करना और हर घर में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करना था। रैली में एडीएम महोदय, अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र लाल और थाना प्रभारी कोतवाली सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी और जवान शामिल हुए।

इसके अलावा, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिराग जैन ने जीयनपुर थाना क्षेत्र में कारगिल अमर शहीद बीर रामसमुझ यादव के स्मारक स्थल पर माल्यार्पण किया और उनके पिता श्री राजनाथ यादव को अंगवस्त्र प्रदान किया।

रैली के दौरान देशभक्ति गीतों के बजने से वातावरण देशप्रेम से ओतप्रोत हो गया। पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों के नेतृत्व में पुलिस व पीएसी के जवानों ने सार्वजनिक मार्गों पर फ्लैग मार्च किया।

आमजन में देश प्रेम की भावना जागृत:

इस अभियान के माध्यम से आम जनता में देश प्रेम की भावना जागृत करने का प्रयास किया गया। पुलिस ने सभी नागरिकों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने और इस राष्ट्रीय पर्व को हर्षोल्लास से मनाने का आग्रह किया।
Reporting by SK Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

2 × five =