भाजपा ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने किया संबोधित

0
13

 

आजमगढ़ में भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर सेवा पखवाड़ा के तहत विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार अनिल राजभर उपस्थित रहे।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन और कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी मात्र 33 वर्ष की आयु में कलकत्ता यूनिवर्सिटी के कुलपति बने थे और विद्वता के पैमाने थे।

राजभर ने कहा कि 1947 में पहले सरकार का गठन होने पर डॉ. मुखर्जी कैबिनेट मंत्री बने, लेकिन देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की सरकार जब दिशा से भटकने लगी तब 1950 में डॉ. मुखर्जी ने नेहरू जी के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया और 1951 में उन्होंने जन संघ की स्थापना की।

राजभर ने कहा कि 23 जून 1953 को डॉ. मुखर्जी का बलिदान हुआ था। उन्होंने कश्मीर के परमिट सिस्टम को तोड़कर कश्मीर में प्रवेश किया और उनको गिरफ्तार कर कश्मीर की जेल में डाल दिया गया। वह अपने इस अंजाम को बहुत अच्छे से जानते थे कि वह जिंदा वापस नहीं आएंगे। इसलिए उन्होंने अटल जी को कश्मीर बॉर्डर से ही वापस कर दिया था।

राजभर ने कहा कि डॉ. मुखर्जी के संकल्प को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाकर पूरा किया।

राजभर ने कहा कि कांग्रेस ने अपने 60 वर्षों के शासनकाल में 80 बार संविधान को संशोधित करने का काम किया। कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने उनको कभी पसंद नहीं किया।

राजभर ने कहा कि राहुल गांधी संसद में हिंदुओं की बात कर रहे हैं उनसे पूछना चाहिए कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया और धर्म परिवर्तन करके कब हिंदू बन गए। यदि उन्होंने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो उनके खून में ही हिंदुओं का विरोध है।

राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार बार की सपा सरकार के दलित और पिछड़ों का सबसे ज्यादा नुकसान किया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर श्रीकृष्ण पाल, जयंत सिंह, देवेंद्र सिंह, अवनीश मिश्रा, नन्हकू, नाम सरोज, विनोद उपाध्याय, डा श्याम नारायण सिंह, माहेश्वरी कांत पाण्डेय, बबीता जसरासरिया, पूनम सिंह, विभा बरनवाल, आनंद सिंह, महेंद्र मौर्य, विनय गुप्ता, मृगांक शेखर सिन्हा, अवनीश चतुर्वेदी, मौजूद रहे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण पाल के साथ पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक भी किया।
Reporting by S.K Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

four × 3 =