मुंबई अपडेट :भारी बारिश के बाद मुंबई की लोकल सर्विस सस्पेंड, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट

0
23

Mumbai Update:मुंबई से सटे महाराष्ट्र के ठाणे जिले में लोकल ट्रेन सेवाएं रविवार 7 जुलाई की सुबह निलंबित कर दी गईं. ये फैसला भारी बारिश के एक दिन बाद लिया गया. अधिकारियों के मुताबिक, कसारा और टिटवाला स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. कल्याण-कसारा मार्ग पर वाशिंद और खडवली स्टेशनों के बीच पटरियों पर जलभराव की खबरें हैं. लंबी दूरी की ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन या शॉर्ट टर्मिनेट होने से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं.

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि सुबह 6:30 बजे के आसपास, भारी बारिश के कारण अटगांव और थानसिट स्टेशनों के बीच मिट्टी के कारण व्यस्त कल्याण-कसारा मार्ग पर पटरियों को “असुरक्षित” घोषित कर दिया गया था. इसके साथ ही वाशिंद स्टेशन के पास एक पेड़ गिरने से ट्रैक अवरुद्ध हो गया था.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य रेलवे (सीआर) के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, कसारा और टिटवाला के बीच ट्रेन सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. मध्य रेलवे के एक अन्य प्रवक्ता ने कहा कि वाशिंद के पास एक ओवरहेड इक्विपमेंट (ओएचई) का खंभा झुक गया और ट्रेन का पेंटोग्राफ इसमें उलझ गया.अधिकारियों ने कहा कि बहाली का काम चल रहा है और जितनी जल्दी हो सके पटरियों को साफ करने का प्रयास किया जा रहा है. उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवाओं (suburban local train services ) को मुंबई और ठाणे, पालघर और रायगढ़ सहित पड़ोसी क्षेत्रों की ज़िंदगी चलाने का जरिया माना जाता है. इस नेटवर्क पर प्रतिदिन 30 लाख से अधिक यात्री यात्रा करते हैं.

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

11 + 8 =