एनसीसी कैडेटों ने निकाली नशा मुक्ति रैली, देश को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया

0
2

 

आज़मगढ़: अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर बुधवार को 99 यू0 पी0 बटालियन एन सी सी आज़मगढ़ के तत्वावधान में एक विशाल रैली निकाली गई। रैली में विभिन्न कॉलेजों के एनसीसी कैडेटों ने अपने बैनर, तख्तियों और पोस्टरों के माध्यम से युवा पीढ़ी को नशा जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने का सन्देश दिया।
रैली पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्थित 99 बटालियन से निकलकर पहाड़पुर चौक से कलेक्ट्रेट चौराहे और कोतवाली से होकर वापस बटालियन पर समाप्त हुई।

विचार संगोष्ठी:

रैली के बाद आयोजित विचार संगोष्ठी में अमन चौबे, सूर्यांश आदि युवा कैडेटों के साथ सूबेदार मेजर रामस्वरूप चौहान और हवलदार इंस्ट्रक्टर विशाल ने नशे की लत से दूर रहकर राष्ट्र और समाज की सेवा संकल्प पर अपने विचार प्रकट किए। सूबेदार मेजर ने सभी को नशा मुक्ति की शपथ भी दिलाई।

कमान अधिकारी का संदेश:

कमान अधिकारी ले0 कर्नल वी0एस0 चूड़ावत ने कहा कि नशा एक वृहद सामाजिक बुराई है जो युवा पीढ़ी के लिए अभिशाप बन चुकी है। यह व्यक्ति के सोचने समझने की क्षमता के साथ उसके स्वास्थ्य का नाश करती है और धीरे-धीरे राष्ट्र और समाज के लिए ग्रहण बन जाती है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए नशा एक अभिशाप है जिसका सर्वाधिक शिकार युवा पीढ़ी बन रही है। युवाओं को अपनी संकल्प शक्ति से इस अभिशाप से न केवल स्वयं को अपितु देश को भी मुक्त करना होगा, तभी विकसित, युवा और समृद्ध भारत का स्वप्न साकार होगा।

कार्यक्रम का संचालन:

कार्यक्रम का संचालन डी ए वी पी जी कॉलेज के सहयुक्त एन सी सी अधिकारी ले0 डॉ0 पंकज सिंह ने किया।
Reporting by S.K Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

nineteen + five =