काकोरी ट्रेन एक्शन की शताब्दी पर ऊर्जा मंत्री ने 4.23 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास, शहीदों को श्रद्धांजलि

0
5

आजमगढ़ में शुक्रवार को काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने 4 करोड़ 23 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

हरिऔध कला केंद्र के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अमर शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया और शहीदों की याद में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

अपने संबोधन में मंत्री एके शर्मा ने प्रदेश सरकार की विकास योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार नगरीय व्यवस्था में सुधार लाने, गरीबों का उत्थान करने और आवास, रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए लगातार काम कर रही है।

मंत्री ने आजमगढ़ नगर, लालगंज, बिलरियागंज समेत अन्य क्षेत्रों में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया, जिनमें सड़क निर्माण, नाली निर्माण, पार्क निर्माण आदि शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार रेहड़ी पटरी वालों को आर्थिक मदद देकर रोजगार के अवसर प्रदान कर रही है और जिनके पास नगर में आवास नहीं है, उन्हें आवास दिया जा रहा है।

काकोरी ट्रेन एक्शन की शताब्दी पर आयोजित इस कार्यक्रम में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनके बलिदान को याद किया गया। इस मौके पर जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद थे, जिसमें डीएम, एसपी, डीआईजी, एसडीएम आदि शामिल थे।

Reporting by Dr.S.K.Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

3 × five =