आजमगढ़ में डायल 112 के लिए नुक्कड़ नाटक अभियान का शुभारंभ

0
0

 

आजमगढ़ में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा संचालित आपातकालीन प्रबंधन प्रणाली ‘डायल 112’ के प्रचार-प्रसार के लिए नुक्कड़ नाटक अभियान का शुभारंभ किया गया। यह अभियान 15 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल 27 स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा।

इस अभियान का उद्देश्य डायल 112 के प्रति लोगों में विश्वास की भावना जागृत करना और उन्हें आपात स्थिति में इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना के मार्गदर्शन में, अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र लाल ने आजमगढ़ के कलेक्ट्रेट चौराहा पर नुक्कड़ नाटक का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी सदर अनन्त चन्द्रशेखर, क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा, निरीक्षक अभय राज मिश्रा-प्रभारी यू0पी0 112, आजमगढ़, और निरीक्षक शशिमौली पाण्डेय-प्रभारी कोतवाली, आजमगढ़ उपस्थित थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जनपद आजमगढ़ में त्वरित नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिए 53 चार पहिया और 16 दो पहिया पीआरवी का संचालन किया है। यह प्रणाली पुलिस, फायर सर्विस, मेडिकल सर्विस, महिला पीआरवी, नाइट स्कार्ट, सवेरा योजना, और ‘एक पहल’ जैसी सेवाएं प्रदान करती है।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

8 − two =