हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 14 अगस्त को विभाजन की विभीषिका याद की गई

0
3

लालगंज: भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 14 अगस्त को देश के विभाजन को काले दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर मौन जुलूस निकाल कर अमर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

शगुन मैरेज हॉल में आयोजित विभाजन की विभीषिका के अवलोकन कार्यक्रम में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा, “देश की आजादी के साथ हमें कुछ गहरे घाव भी मिले जिसका दर्द बटवारे के रूप में हमने सहा। इस विभीषिका के माध्यम से हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को ये स्मरण कराएं कि ऐसी गलती देश भविष्य में कभी दोहराएं नहीं। 14 अगस्त 1947 को अखंड भारत के विभाजन के रूप में मानव इतिहास की सबसे दर्दनाक और क्रूरतम घटना हुई थी, जिसे हम लोग कभी भूल नहीं सकते।”

जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा, “विभाजन का वो दर्द आज भी देश के जहन में है। धर्म के नाम पर देश का बटवारा ओछी राजनीति का परिणाम था। व्यक्तिगत महत्वकांक्षा देश के खंडन का बहुत बड़ा कारण साबित हुआ। यह विभाजन मजहबी उन्माद के चलते मातृभूमि के हुए दुखद विभाजन की इस अमानवी त्रासदी में बलिदान हुए सभी निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि।”

इस अवसर पर जिला प्रभारी मुराहु राजभर, निवर्तमान जिला अध्यक्ष ऋषिकांत राय, पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद राय, पूर्व विधान सभा प्रत्याशी मनोज यादव, कृष्णा मुरारी विश्वकर्मा, ब्लॉक प्रमुख अनुराग सिंह, जिला उपाध्यक्ष हनुमंत सिंह, रामनयन सिंह, योगेंद्र राय, जिला मंत्री अजय यादव, दिलीप सिंह बघेल, प्रमोद राय आदि उपस्थित

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

nineteen − seventeen =