1 करोड़ 86 लाख की लागत से बन रहा पीएचसी का निरीक्षण विधायक के द्वारा किया गया

0
9

 

सुल्तान पुर

सुल्तानपुर-क्षेत्र भ्रमण के दौरान इसौली विधायक ताहिर खां ने नवनिर्मित पीएचसी भवन विन्देश्वरी गंज में चल रहे निर्माण का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बन रहे भवन की गुणवत्ता में कमी के बारे में उच्चाधिकारियों को फोन पर अवगत कराया व अविलंब दुरुस्त कराने की बात कही,वहीं किसान कल्याण केन्द्र बहुरावां का किसानों द्वारा की गई शिकायत का निरीक्षण किया व कृषि रक्षा इकाई में दवा न होने की समस्या जिला कृषि अधिकारी को अवगत व जांच कर अविलंब दवा बीज आदि उपलब्ध करवाने को कहा। साथ साथ 60 लाख की लागत से नवनिर्मित बल्दीराय क्षेत्राधिकारी भवन की गिरी बाउंड्रीवॉल का निरीक्षण किया।
कुछ दिन पूर्व बल्दीराय क्षेत्र के बहुरावां में 60 लाख की लागत से बन रहे क्षेत्राधिकारी कार्यालय की बाउंड्रीवाल गिर गई थी,जिसको तमाम समाचार पत्रों ने प्रमुखता से छापा था।खबर को संज्ञान लेते हुए इसौली विधायक ताहिर खान ने निरक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान विधायक ने एसडीएम बल्दीराय विदुषी सिंह को अवगत कराते हुए कहा की जांच कर निर्माण की गुणवत्ता को देखें, और सही तरीके से निर्माण कार्य करवाएं। उसी कड़ी में बल्दीराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया व मरीजों से हाल चाल जाना। साथ ही अस्पताल में लैब टेक्नीशियन व एक्सरे टेक्नीशियन को न होने के लेकर विधायक ने सीएमओ सुल्तानपुर को समस्या से अवगत कराया और अविलंब तैनाती के लिए कहा। साथ साथ ग्रामीणों की शिकायत पर इसौली और बल्दीराय विद्युत उपकेंद्र की बदहाल व्यस्था को एसी सुल्तानपुर को अवगत कराते हुए बताया कि क्षेत्र की झाड़ झंखाड़ में तब्दील लाइनों को दुरुस्त कराने व बार बार उपकेंद्र द्वारा तमाम फीडर को ट्रिप हो जाने को लेकर समस्या से अवगत कराया जवाब में एसी ने कहा समस्या का निदान कर सरकार की मनसा के अनुरूप विद्युत सप्लाई सुचारू रूप से चलाई जाएगी।
साथ में उपस्थित किसानों ने विधायक को अपने बीच पा कर खंड 16 नहर से निकली 5 माइनर की शिकायत विधायक ताहिर खान से की और कहा कि क्षेत्र में छोटी बड़ी मिला कर कुल 5 ऐसी माइनर है जिसका पानी टेल तक नहीं पहुंचता है, विधायक ने तत्काल संबंधित अधिकारी को अवगत कराया और कहा कि तत्काल टेल तक पानी पहुंचाया जाए, जिससे किसानों को पानी के लिए न जूझना पड़े इस समय धान की रोपाई चल रही पानी की सबसे अधिक जरूरत है।
देर शाम तक विधायक ताहिर खान ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पारा चौराहा सहित दिवंगत प्रधान बलराम यादव के तेरहवीं संस्कार में भी शामिल हुए।
के मास न्यूज पत्रकार सत्य प्रकाश दोस्तपुर

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

one × four =