मकान तोड़ने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में पीड़ित ने एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई

0
28

 

आजमगढ़, आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के ग्राम बयासी निवासी मोतीलाल ने थानाध्यक्ष सिधारी को एक प्रार्थना पत्र सौंपकर अपने मकान को तोड़े जाने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराने की मांग की है।

मोतीलाल ने बताया कि वह अपने पुराने मकान पर घर बनवा रहा था। दिनांक 31 मई 2024 को शाम लगभग 7:15 बजे रामपलट पुत्र बुद्ध, रामप्यारे पुत्र रामपलट, रामदुलारे पुत्र रामपलट, शिव पुत्र रामपलट, लालती पत्नी रामपलट, कृपा पत्नी रामप्यारे, प्रतीक पुत्र रामप्यारे, प्रिंस पुत्र रामप्यारे, बन्दना पत्नी रामदुलारे (सभी निवासी जैराजपुर, तह० सगड़ी, थाना बिलरियागंज, जिला आजमगढ़) उनके घर में घुस आए और उनकी दीवार को तोड़कर नष्ट कर दिया। मना करने पर इन लोगों ने मोतीलाल के साथ मारपीट भी की।

मोतीलाल ने बताया कि इस मामले में उन्होंने थाना सिधारी पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मोतीलाल ने बताया कि विपक्षीगण अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं और उनके विरुद्ध पहले भी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

मोतीलाल ने बताया कि 26 जून 2024 को वह अपने मकान की दीवार बना रहा था कि रात 9.00 बजे विपक्षीगण उपरोक्त व 10 अन्य अज्ञात व्यक्ति उनके मकान की दीवार को गिरा दिए। मना करने पर इन लोगों ने गाली-गलौज करते हुए धमकी दी कि यदि मकान की ईंट रखोगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। विपक्षीगण मकान के कुछ ईंट भी उठा ले गए।

मोतीलाल ने घटना की सूचना थाना सिधारी व चौकी इंचार्ज इटौरा को प्रार्थना पत्र देकर दी लेकिन स्थानीय थाने से विपक्षीगण के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं हुई। मकान गिर जाने से मोतीलाल किसी तरह से बरामदा में जीवन यापन कर रहे हैं। उनके जानवर, भैंसे बाहर बंधे हुए हैं।

मोतीलाल ने श्रीमान एसपी महोदय से प्रार्थना की है कि थानाध्यक्ष सिधारी को निर्देशित किया जाए कि उनकी प्रथम सूचना रिपोर्ट के आधार पे विपक्षीगण के विरुद्ध उचित कानूनी कार्यवाही करे और उन्हें अपना मकान बनाने की अनुमति दी जाए।
Reporting by S.K Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

20 − 2 =