चन्दौली जनपद की पुलिस ने शातिर पशु तस्कर गनेश यादव को दबोचा, पिकअप से करता था तस्करी

0
33

चंदौली जनपद के कोतवाली पुलिस द्वारा एक पिकअप गाड़ी पर पूर्ण तरीके से लादकर वध हेतु ले जा रहे 17 गोवंश को बरामद किया गया। इसके साथ ही 1 शातिर पशु तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार पशु तस्करी के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार मिश्र को मुखबिर से सूचना मिली कि अलीनगर की तरफ से एक पिक अप में गोवंश कोलाद कर बिहार में वध हेतु ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर विश्वास कर उपनिरीक्षक विवेक कुमार त्रिपाठी ने मय हमराह के साथ बिछिया मोड़ के पास चेकिंग शुरू कर दिया। तभी वहां से पिकअप आता हुआ दिखाई दिया। पिकअप में 7 गोवंश को बांधकर रखा गया था। पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर पिकअप को थाने ले आई और आगे की कार्यवाही में जुट गई।
इस संबंध में सदर कोतवाली पुलिस ने के मास न्यूज़ को बताया कि गनेश यादव उर्फ मिंटू पुत्र शिव लाल यादव निवासी ग्राम टड़ीया थाना अलीनगर जनपद चंदौली को गिरफ्तार किया गया है। जिसके द्वारा पशु तस्करी के लिए 7 गोवंश को एक पिकअप वाहन UP65AT8253 से ले जाया जा रहा था। इसके साथ यह एक अदद कंटेनर नंबर 69A 9406  बरामद हुआ है । जिसके विरुद्ध पशु तस्करी के मामले में अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।
इस दौरान गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक विवेक त्रिपाठी सहित कांस्टेबल योगेश कुमार, कांस्टेबल विकास जायसवाल, कांस्टेबल चंद्रशेखर व अन्य पुलिस बल उपस्थित रहे।

 

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल की रिपोर्ट