जौनपुर :डीएम ने दिया कोटेदार को जेल भेजने का आदेश

0
91

जौनपुर। औसत से कम गरीबों को राशन बांटने के आरोप में डीएम ने एक कोटेदार को जेल भेजने का आदेश दिया है। आका का हुक्म मिलते ही पुलिस ने आरोपी कोटेदार को गिरफ्तार करके कार्रवाई शुरू कर दिया है। यही वही कोटेदार है जो कुछ दिन पूर्व गांव के कुछ लोगो पर उसे मारने पीटने और मशीन तोड़ने का आरोप लगाया था।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने आज मड़ियाहूं तहसील के पाली सुमेला गांव में जाकर लोगों का हाल-चाल पूछा तथा राशन वितरण की जानकारी प्राप्त की। गांव के जब्बार ने बताया कि कोटेदार रामलखन कनौजिया द्वारा उन्हें 07 यूनिट पर 10 किलो चावल दिया गया। इसी तरह मुर्तजा को 06 यूनिट पर 10 किलो चावल कोटेदार द्वारा दिया गया, धन्नो पत्नी कलामत ने जिलाधिकारी से शिकायत की कि उनका नाम कोटे से काट दिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मड़ियाहूं को निर्देश देते हुए कहा कि कोटेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर उसे तत्काल जेल भेजा जाए।
जिलाधिकारी ने पाली गांव वालों को राशन एवं भोजन के पैकेट वितरित किए।
डीएम ने स्वामी विवेकानंद इंटर, कॉलेज, मडियाहूं में बने शेल्टर होम तथा नगर पंचायत एवं तहसील मड़ियाहूं द्वारा संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने शेल्टर होम में रह रहे लोगों से पूछा कि उन्हें समस्याएं तो नहीं है, उन्होंने कहा कि सब लोग एक दूसरे से कम से कम दो-दो मीटर की दूरी बनाकर रखें तथा कम्युनिटी किचन में खाना बनाने वाले स्टाफ मास्क पहन कर रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि शेल्टर होम में रह रहे लोग तथा गरीब, असहाय एवं निराश्रितों को राशन व भोजन के पैकेट उपलब्ध कराते रहें, उनके पास खाने-पीने की कोई कमी न होने दें। जिलाधिकारी ने घुमंतू परिवारों को भोजन के पैकेट तथा राशन उपलब्ध कराया।