पंचायत चुनाव के पहले अलर्टनेस चेक करने के लिए ASP-CO ने किया फुटमार्च

0
129

चंदौली जिले की चकिया क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर जिले के प्रशासनिक अमला पूरी तरह से चौंकाने दिखाई दे रहे हैं । पंचायत चुनाव में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए लगातार पुलिस प्रशासन द्वारा संदिग्धों पर कड़ी नजर बनाई जा रही है और लगातार क्षेत्र में भ्रमण व फूट मार्च कर लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

इसी क्रम में आज एडिशनल एसपी ऑपरेशन अनिल कुमार व एसडीएम अजय मिश्रा तथा सीओ प्रीति त्रिपाठी के नेतृत्व में कोतवाल सहित पुलिसकर्मियों द्वारा चकिया कोतवाली से होकर चकिया नगर में फूट मार्च निकाला गया

इस दौरान चकिया कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर, भीषमपूरा, सैदपुर, बनरसिया इत्यादि गांव में भी क्षेत्र भ्रमण कर मतदान केंद्र का सत्यापन किया गया और ग्रामीणों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया ।

इस मौके पर एडिशनल एसपी ऑपरेशन अनिल कुमार ने आगामी होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने की अपील की । उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान कोई भी दिए गए दिशा निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी प्रशासनिक कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने लोगों से अपील किया कि पंचायत चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखें और अगर शांति व्यवस्था बिगाड़ने का कार्य कोई भी व्यक्ति करता है तो उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा ।

वही सीओ प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि पंचायत चुनाव को देखते हुए आचार संहिता लागू कर दी गई है और आचार संहिता के नियमों का पालन करना लोगों के लिए बहुत ही आवश्यक होगा । चुनाव प्रचार के दौरान कोई भी व्यक्ति या प्रत्याशी शस्त्र लाइसेंस लेकर प्रचार-प्रसार नहीं करेगा । अगर ऐसा करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान अगर कोई भी चुनाव लड़ने वाला प्रत्याशी शराब या मुर्गा या किसी चीज का लालच देते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा ।

इस दौरान कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह, इलिया थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार तिवारी, शहाबगंज थाना अध्यक्ष वंदना सिंह, एसएसआई राजकुमार शुक्ला, एसआई अशोक सिंह, एसआई गिरीश चंद्र राय सहित तमाम पुलिसकर्मी व पीएसी के जवान मौजूद रहे।

साजु थॉमस, चन्दौली