नौगढ़ तहसील क्षेत्र में वन विभाग ने जंगली सूअर संग एक अपराधी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

0
35

चन्दौली जनपद के नौगढ़ तहसील क्षेत्र में वनविभाग की टीम ने जंगली सुअर के मांस के साथ 1 अभियुक्त को गिरफ्तार कर वन्य जीव संरक्षणअधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर के कानूनी कार्यवाही किया है।
इस बारे में बताया जाता है कि काशी वन्य जीव प्रभाग रामनगर के मझगाईं वन रेंज अन्तर्गत महदेवा बीट कंपार्टमेंट नं.6 मे अभियुक्त चन्द्रिका निवासी पड़रिया को वनविभाग की टीम ने जंगली सुअर के मांस के साथ गिरफ्तार किया है।
क्षेत्रीय वन अधिकारी मो.इमरान खां ने बताया कि शनिवार को दोपहर में मुखबिर से सूचना मिली कि वन रेज के महदेवा बीट मे जंगली सुअर का अवैध रूप से शिकार करके मांस को घर में छिपा कर रखा गया है।
सूचना को पुष्ट करते हुए तत्काल वनकर्मियों की टीम गठित कर के संभावित स्थान पर छापेमारी की गई।जहां पर पड़रिया गांव निवासी चन्द्रिका को मांस के साथ गिरफ्तार कर के वन रेज कार्यालय लाकर धारा 9/51 वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मुकदमा दर्ज कर के अभियुक्त को सिविल जज जूनियर डिवीजन चकिया के न्यायालय में पेश किया गया।जहां से जारी वारंट धारा 167 सी आर पी सी न्यायालय रिमांड मजिस्ट्रेट के आदेशों के अनुपालन मे उसे जेल भेज दिया गया।

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल कि रिपोर्ट