राजपाल यादव की करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क, बैंक का लोन नहीं चुका पाने पर हुई कार्यवाही

0
43

शाहजहांपुर/बॉलिवुड फिल्मों में हंसाने-गुदगुदाने वाली भूमिकाओं के लिए चर्चित राजपाल यादव (Rajpal Yadav) को बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में स्थित उनकी करोड़ों रुपये कीमत की संपत्ति को कुर्क कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लोन की रकम नहीं चुका पाने की वजह से बैंक ने यह ऐक्शन लिया है।

दरअसल शाहजहांपुर के बड़ा थाना क्षेत्र के मूल निवासी राजपाल यादव ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कंपलेक्स ब्रांच के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से काफी कर्ज लिया हुआ था। उन्होंने अपने पिता नौरंग यादव के नाम से जमीन और भवन को बैंक को गारंटी बनाया हुआ था। लोन नहीं चुका पाने की वजह से यह कार्रवाई की गई है।

राजपाल यादव से जुड़ी यह संपत्ति शाहजहांपुर शहर के पॉश इलाके सेंट एन्कलेव निकट सदर बाजार के पास है। इसकी कुर्की की कार्रवाई बैंक की तरफ से की गई। बैंक की मुंबई ब्रांच की टीम 2 दिन पहले शाहजहांपुर पहुंची और गोपनीय तरीके से राजपाल से जुड़ी प्रॉपर्टी को कुर्क कर दिया।

जानकारी के अनुसार बैंक कर्मचारियों ने प्रॉपर्टी के गेट पर ताले डालकर उन्हें सील कर दिया है। इसके साथ ही वहां पर बैंक की प्रॉपर्टी लिखकर बैनर लगा दिया गया है। राजपाल के खिलाफ पहले भी कार्रवाई हो चुकी है, जब पैसा नहीं चुका पाने की वजह से उन्हें जेल जाना पड़ा था।

 

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

one × 3 =