परेशान लोगों ने सकलडीहा अलीनगर मार्ग को किया जाम

0
45

चंदौली जिले में बिजली विभाग के तानाशाही रवैए से आजिज आकर ग्रामीणों ने सकलडीहा अलीनगर मार्ग को घंटो जाम किया। जिससे आने जाने वाले राहगीरों को भारी जहमत उठानी पड़ी।बताते चले कि प्रदेश के मुखिया का जहां निर्देश है कि किसी भी हाल में ग्रामीण क्षेत्रो की लाइट 72 घंटे से अधिक बाधित न हो उसके बावजूद भी सकलडीहा कस्बे के तेंदूई ग्राम सभा की बिजली 2 सप्ताह से अधिक दिनों से बाधित है।
बिजली विभाग के कर्मचारी की मनमानी से आजिज आकर ग्रामीणों ने सकलडीहा अलीनगर मार्ग को लगभग 1 घंटे से अधिक समय तक जाम कर दिया। इस संबंध में ग्राम सभा के प्रधान प्रतिनिधि विजय कुमार ने बताया कि 15 दिनों से अधिक समय से हमारे गांव की बिजली बाधित है। पूरा गांव अंधेरे में है। ट्रांसफार्मर जलने के बाद लगा और फिर जल गया, दोबारा नया ट्रांसफार्मर लग गया था उसमें विद्युत प्रवाहित नहीं की जा रही थी।हम अपने निजी खर्चे से तार जुड़वाने के लिए बिजली विभाग के दैनिक भोगी कर्मचारियों को बुलाकर तार जोड़ने का काम करा रहे थे,उसी दौरान सकलडीहा पावर हाउस का सुनील नाम का कर्मचारी आकर लाइन मैन से काम बंद करा कर,ले गए और कहा कि जब तक हम लोग का भुगतान नहीं होगा तब तक बिजली इस गांव में प्रवाहित नहीं होगी। हम आप लोग की बिजली जलने का ठेका नहीं लिए है। इसी बात को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश हो गया और तत्काल सकलडीहा अलीनगर मार्ग को जाम कर दिया गया।

सूचना के बाद सकलडीहा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुँचकर विभागीय अधिकारियों से बात कर आश्वासन देकर जाम को छुड़ाया और ग्रामीणों की बिजली चालू कराने के लिए कार्य प्रारंभ कर दिया गया।

साजु थॉमस, के मास न्यूज़, चन्दौली