दिल्ली/कौन है रमेश बिधूड़ी,सांसद दानिस अली पर की थी,आपत्तिजनक टिप्पणी

0
101

नई दिल्ली /विवादों में अक्सर रहने वाले साउथ दिल्ली की लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी (BJP MP Ramesh Bidhuri) दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में 18 जुलाई 1961 को जन्मे थे. वह एक वकील, किसान, स्टोनक्रेसर मालिक और समाज सेवी खुद को बताते हैं.

बता दें कि बिधूड़ी ने बीते दिनों लोकसभा में बीएसपी संसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया, जिससे एक बड़ा विवाद पैदा हो गया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बिधूड़ी को चेतावनी दी और उनकी पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया. बिधूड़ी की टिप्पणियों को संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया है. विपक्षी दलों ने बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ दल भाजपा पर निशाना साधा है. आइए जानते हैं रमेश बिधूड़ी की पॉलिटिकल जर्नी.

छात्र जीवन से राजनीति
रमेश ने बी.कॉम., एल.एल.बी. की एजुकेशन दिल्ली विश्वविद्यालय और चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से ली है. रमेश बिधूड़ी छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं. उन्होंने 1983 एबीपी से जुड़कर छात्र राजनीति से जुड़े थे .वह स्कूल और कॉलेज के दिनों में वाद-विवाद प्रतियोगिताओं में भाग लिया करते थे.

परिवार में दो बेटे, एक बेटी है
विधूड़ी ने 2 मार्च 1987 को श्रीमती कमला से शादी की. परिवार में उनके दो बेटे हैं और एक बेटी है.

तीन बार विधायक, दो बार सांसद
बिधूड़ी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की विधानसभा के लिए तीन बार चुने गए. वह पहली बार 2003 में एमएलए बने और 2014 में तक विधानसभा सदस्य रहे. बीजेपी से दक्षिण दिल्ली की लोकसभा के लिए 2014 में चुने गए और दूसरी बार भी मई 2019 में 17वीं लोकसभा के लिए फिर से निर्वाचित हुए.

In