यूपी में स्टाफ नर्स के 2240 पदों पर नौकरी, कैसे करें यूपी नर्स वैकेंसी के लिए आवेदन

0
118

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग नर्स स्टाफ के लिए वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के लिए जॉब (Sarkari Naukri 2023) नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए योग्य हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें. आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है, पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर थी और अब 29 सितंबर है. इसलिए उम्मीदवारों के पास एक और मौका है. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 2240 रिक्तियों को भरा जाएगा. 171 रिक्तियां स्टाफ नर्स (पुरुष) के पद के लिए हैं और 2069 रिक्तियां मेडिकल शिक्षा और प्रशिक्षण विभाग यूपी में स्टाफ नर्स (महिला) के पद के लिए हैं. आयु सीमा की बात करें तो स्टाफ नर्स भर्ती आवेदन के लिए एक जुलाई 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. दिव्यांगों के लिए अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. यानी उनका जन्म दो जुलाई 1968 से पहले का नहीं होना चाहिए.

आवेदन शुल्क कितना है
अनारक्षित आर्थिक कमजोर वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये देना होगा. वहीं सरकारी नियमों के अनुसार SC और ST उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 65 रुपये है. विकलांग व्यक्तियों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है.

कैसे करें यूपी नर्स वैकेंसी के लिए आवेदन
यूपीपीएससी की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
उसके बाद होम पेज पर उपलब्ध नोटिस के लिंक पर क्लिक करें.
अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को ‘ए-3/ई-1/2023, 21/08/2023’ विज्ञापन नंबर दिखाई देगा.
आगे दिए गए लिंक पर क्लिक करें जिसके बाद नया पेज खुल जाएगा.
अपना रजिस्ट्रेशन करें और सबमिट पर क्लिक करें.
एक बार हो जाने के बाद, लॉग इन करें, आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें.
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

In