पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पास से निकलने वाले नाले की टूटी पुलिया दे रही दुर्घटना की दावत शासन-प्रशासन अनभिज्ञ

0
73

 

अखंड नगर/सुलतानपुर
ग्राम सभा लोरपुर स्थित बाजार महमूद नगर से सटा नाला जो ग्राम सभा गोपाल पुर से निकल कर दासऊपुर, महमूद नगर बाजार से होते हुए लोर पुर, बनगवाडीह से होते हुए बरसात का पानी कन्हाई तालाब (झील) में गिरता है। इस नाले पर महमूद नगर बाजार एवम् बनगवाडीह गांव के पास पुल का निर्माण हुआ था जो कि वर्तमान समय में दोनो स्थानों पर बना पुल ध्वस्त हो कर दुर्घटना का दावत दे रहा है आए दिन अधिकतर शाम के समय अनजान रहगीरो के साथ कोई न कोई दुर्घटना हो जाती है। दोनों स्थानों के पुल जर्जर होकर टूट गया है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
महमूद नगर बाजार से जाने वाला नाले पर बनी पुरानी पुलिया ध्वस्त हो गई है। आए दिन शाम के समय कोई न कोई राहगीर गाड़ी लेकर नाले में गिर जाते हैं स्थानीय लोगों से पता चला कि पुलिया के नाले की एरिया में एक मकान का निर्माण हो रहा है शासन प्रशासन एवम् क्षेत्रा अधिकारी अनभिज्ञ हैं। सवाल यह है कि कब तक शासन और प्रशासन एवम् क्षेत्राधिकारी लोग कब संज्ञान में लेंगे।
यह नाला ग्राम सभा बनग वाडीह से हो कर कन्हाई तालाब ( झील) में गिरता है अखंड नगर बरामद पुर संपर्क मार्ग पर बना पुरानी पुलिया जर्जर हो कर टूट गई है स्थानीय लोगों से पता चला है की यह पुलिया का निर्माण पाइप लाइन द्वारा हुआ था जो अब पुलिया टूट चुकी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस नाले में बरसात के समय में गोपालपुर धर्मापुर,दसऊ पुर, फरीदपुर, नगरी, लॉरपुर, रानीगंज, बनगवाडीह इत्यादि गांवों का पानी इस नाले से निकल कर कन्हाई तालाब (झील) में गिरता है । बनगवाडीह ग्राम सभा के पास नाले पर पाइप लाइन पुलिया से जल निकासी नहीं हो पाती है जिससे नाले से सटे गांव बाढ़ के चपेट में हर वर्ष होते हैं जिससे इन गांवों के लोगो को काफी नुकसान उठाना पड़ता है।
लोगों का कहना है कि अगर शासन प्रशासन एवम् क्षेत्राधिकारी से मांग करते है कि अगर ये पाइप को निकाल कर यहां पुल का निर्माण हो जाता तो ग्रामसभा के लोगों को बाढ़ के प्रभाव से बचाया जा सकता है।

संतोष कुमार
के मास न्यूज रिपोर्टर