सेना भर्ती के लिए आर्मी अफसर से जाकर मिले मनोज सिंह डब्लू

0
27

चन्दौली जनपद में सेना भर्ती को लेकर सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू सोमवार को वाराणसी कैंट पहुंचकर एआरओ डायरेक्टर से मुलाकात की। इस दौरान सेना भर्ती को जल्द से जल्द कराने की गुजारिश की। कहा कि यह मामला युवाओं के कैरियर से जुड़ा है। लिहाजा इस पर गंभीरता से विचार कर त्वरित कार्यवाही करने की जरूरत है, ताकि युवाओं को अपना दमखम दिखाने का अवसर मिले। कहा कि यदि सेना भर्ती रैली वाराणसी में करने में कोई बाधा आती है तो चंदौली का आवाजापुर सेना भर्ती रैली के लिए उपयुक्त स्थान है। यहां पहले भी भर्ती की प्रक्रिया शांतिपूर्वक सफल हुई थी और सेना चाहे तो पुनः आवाजापुर को इसके लिए उपयोग में लाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 काल में सबसे अधिक नुकसान उन युवाओं का हुआ है जो सेना भर्ती की महत्वकांक्षा पाले हुए थे। ऐसे युवाओं का दो वर्ष बर्बाद हो गया। कुछ नौजवान ऐसे हैं जो अब उम्र की बाध्यता के कारण अब सेना भर्ती में शामिल नहीं हो सकते। लिहाजा ऐसे नौजवानों को उम्र में दो वर्ष की टूट मिलनी चाहिए, ताकि इनका भविष्य बर्बाद न हो। कहा कि अभी हाल ही में जो सेना भर्ती होने वाली थी उसे भी स्थगित कर दिया गया। जो इन नौजवानों को छलावा और धोखा है। सेना भर्ती कराकर इन नौजवानों के बर्बाद होते कैरियर को बचाया जा सकता है।

इसके लिए सेना भर्ती कराने वाले जिम्मेदार अफसर गंभीरता से विचार करें और नौजवानों को सेना में भर्ती होकर देश की सेवा व सुरक्षा का अवसर दें। यह तभी होगा जब आपके स्तर से प्रयास होंगे। मनोज डब्लू ने सेना भर्ती में किसी स्तर के सहयोग का भरोसा दिया। कहा कि वाराणसी में रैली न होने की दशा में चंदौली जनपद के आवाजापुर ग्राउंड को चुना जा सकता है। वहीं एआरओ डायरेक्टर ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना। भरोसा दिया कि युवाओं को उम्र में छुट के साथ जल्द ही सेना भर्ती कराने को लेकर विचार किया जाएगा।

 

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल कि रिपोर्ट