बंद स्वास्थ्य केंद्र को चालू कराने की मांग, सीएमओ से मिले सभासद अफजल

0
6

 

आजमगढ़: अनंतपुरा वार्ड के सभासद मोहम्मद अफजल ने लम्बे समय से बंद पड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अनंतपुरा-गुरूटोला को फिर से चालू कराने की मांग को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) से मुलाकात की। उन्होंने सीएमओ को एक पत्रक सौंपकर वार्डवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

सभासद अफजल ने बताया कि हजारों की संख्या में वार्डवासी उपचार के लिए अन्यत्र जाना पड़ते हैं, जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि उक्त केंद्र को फिर से संचालित कर वार्डवासियों को राहत प्रदान की जानी चाहिए।
सभासद अफजल ने बताया कि जिला योजना समिति के सदस्य होने के नाते वह वार्डवासियों को बेहतर नगरीय सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि अनंतपुरा-गुरूटोला वार्ड में कोलघाट, अजमतपुर कोडर आदि गांव भी आते हैं, जहां गरीब तबके के लोग रहते हैं। अगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित होता है तो इन सभी क्षेत्रों के लोग पैदल चलकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही, शासन द्वारा संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार और रोकथाम कार्य भी आसानी से किया जा सकेगा।
सभासद ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन रखरखाव के अभाव में खस्ताहाल हो गया है। अगर विभागीय ध्यान दिया जाए तो हजारों लोगों को अपने ही मुहल्ले में चिकित्सा सुविधा मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस विषय पर वे चुप नहीं बैठेंगे और जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को भी पत्र लिखकर वर्तमान स्थिति से अवगत कराएंगे।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने सभासद को आश्वस्त किया कि वे जल्द ही अपनी टीम को भेजकर स्थलीय निरीक्षण कराएंगे और उचित निर्णय लेंगे।
सभासद के साथ वार्डवासी अजय सिंह, हरिओम सिंह, अनुराग सिंह, निथिश रंजन तिवारी आदि मौजूद रहे
Reporting by SK Sharma Azamgarh

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

two × three =