आग लगने से 2 बीघा गेहूं जलकर राख

0
29

सरायख्वाजा/ जौनपुर

जिले के स्थानीय थाना क्षेत्र के अफलेपुर गांव में मंगलवार को अज्ञात कारण से आग लगने से कई बीघा गेहू जलकर राख हो गया। ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया गया।
जानकारी के अनुसार अफलेपुर गांव के निवासी रजीद के गेहूं में आग लग गई है। आनन-फानन में रजीद घर से निकलकर खेत के समीप पहुंचा तो देखा की उसके खेत के साथ उसके पड़ोसी अनीश, सैयद, फरियाद के खेत की फसल भी जल रहा है। रशीद ने आग के विकराल रूप को देखकर शोर—गुल मचाना शुरू कर दिया। शोरगुल की आवाज सुनते ही आस—पास के लोग एकत्रित हो गए और खेत के समीप स्थित ट्यूबल पंप को चलाकर आग पर पानी फेंकना शुरू कर दिया। घंटों मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह से आग पर काबू पा लिया। पीड़ित के अनुसार आग लगने के कारण लगभग 2 बीघा से अधिक फसल जलकर राख हो गई है। वहीं आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका।
सैयद ने बताया कि खेत की फसल से परिवार का जीवन यापन चलता है। आग लगने के कारण फसल पूरी तरह से जलकर राख हो गई है और सबके सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है। फरियाद ने बताया कि खेत में आग लगने के कारण फसल जलकर राख हो गई है। पीड़ित ने राजस्व विभाग आर्थिक मदद की मांग किया है।

In