कोरोना जागरूकता का प्रभारी निरीक्षक खुटहन ने अपनाया अनोखा तरीका:हो रही प्रशंसा

0
124

जौनपुर :- जिला के शाहगंज सर्किल के अंतर्गत स्थित खुटहन के थाना प्रभारी जगदीश कुशवाहा ने कोरोना जैसे खतरनाक जैसी बीमारी को हराने के लिए एक अनोखी पहल छेड़ी है।

जिसकी सरहाना हो रहा है। जिले में चर्चा का विषय भी बना हुआ है। प्रभारी निरीक्षक ने निराला तरीका निकाला है। कोरोना से बचने के लिए जन जागरण करा रहे है। यह जागरूकता आल्हा गीत के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक करा रहे है। जिसमें गायक गौरीशंकर के सुर में आल्हा गीत “कोरोना वायरस देश – विदेश में मचा दिया है हाहाकार, तब से बढ़ा है लफड़ा…” के माध्यम से जागरूक करा रहे है।

*पहल का स्वागत, क्षेत्रवासी कर रहे सराहना*

देशभर में कोरोना वायरस को लेकर खौफ का माहौल बना हुआ है। इस बीच देश में फैले हुए कोरोना वायरस को लेकर के बचाव का संदेश देने वाला आल्हा गीत (ऑडियों क्लिप) के माध्यम से खुटहन एसएचओ ने थाने की चार पहिया वाहन से पेट्रोलिंग के समय खुटहन क्षेत्र के अंतर्गत स्थित तमाम गांवों में गीत बजाकर लोगों में जागरूकता पैदा कर रहे है। क्योंकि कोरोना से बचने के लिए अभी तक किसी की दवा का इजात नहीं किया जा सका है। जिसका एक मात्र उपाय ही अब तक सुझाएँ गए है जो है जागरूकता।

जागरूकता के अभाव में व्यक्ति बीमारियों घेर लेती है और उसका शिकार हो जाता है। जिससे बचने के लिए व्यक्ति के लिए जागरूक होना बेहद जरूरी होना चाहिए। जागरूक होने के पश्चात पूर्ण रूप से सावधानियां बरतनी चाहिए। जिससे बीमारियां कोसो दूर रहे। थाना प्रभारी ने लोगों को सतर्क करते हुए कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सहित मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करने लिए अपील किया है। जिसकी सराहना ग्रामीणों ने करते हुए स्वागत किया है।