शाहगंज नगर पालिका में पीएम स्व निधि योजना लाभार्थियों को परिचय बोर्ड व परिचय पत्र गीता जायसवाल नगर पालिका अध्यक्ष व प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल के हाथों दिया गया

0
28

*#कार्यक्रम में विधायक रमेश सिंह प्रतिनिधि संतोष पांडेय भी मौजूद रहे

शाहगंज जौनपुर
शाहगंज नगर पालिका परिषद में शुक्रवार को पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को उनके ठेले और खोमचे पर लगाने के लिए परिचय बोर्ड दिया गया । नगर पालिका परिषद के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कस्बे के लाभार्थी मौजूद थे । सभी लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र भी सौंपा गया ।

नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष गीता जायसवाल ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम स्वनिधि योजना ने कोरोना काल के बाद ठेले खोमचे वालों को आर्थिक तंगी से उबारने का काम किया है । उन्होंने बताया कि कुल 185 लाभार्थियों को परिचय बोर्ड तथा लेटर प्रदान किया गया है शाहगंज नगर पालिका में अब तक 319 लोगों को योजना के लाभ से लाभान्वित किया जा चुका है पालिका का उद्देश्य इस संख्या को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना है और जनता को योजना के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक करना है इस योजना के लाभार्थियों को सरकार की अन्य योजनाओं में प्राथमिकता से लाभ मिलेगा उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के डिजिटल लेनदेन के लाभ के प्रति जागरूक कराया गया और अधिक से अधिक डिजिटल लेनदेन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है इस योजना के लाभार्थियों को ब्याज में 7% सब्सिडी मिलती है साथ में 200 डिजिटल ट्रांजैक्शन करने पर ₹100 प्रति माह कैशबैक भी मिलता है लाभार्थियों को सरकार द्वारा परिचय बोर्ड बनवाकर दिया जा रहा है, जिसे उन्हें दुकानों पर लगाना होगा । अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना छोटे दुकानदारों और फुटपाथ – रेहड़ी वालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुई है और उनके लिए पूंजी मुहैया कराने का काम किया है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पत्र को सहेजकर रखें क्योंकि आगामी समय में इसकी जरूरत पड़ेगी । उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पहले चरण में 10 हज़ार, दूसरे चरण में 20 हजार और तीसरे चरण में 50 हजार रुपए का ऋण मिला । तय समय में जमा कर देने वाले लाभार्थियों को अगले चरण में शून्य ब्याज दर पर एक लाख रुपए का ऋण दिया जायेगा । चेयरमैन प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल ने सभी लाभार्थियों को बधाई दी और दुकान पर परिचय बोर्ड जरूर लगाने की अपील की ।

कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि संतोष पाण्डेय, जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष चंदन कुमार जायसवाल, राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील अग्रहरि टप्पू, सभासद संदीप जायसवाल, अर्पित जायसवाल, कृष्णकांत सोनी, श्रेयांश गुप्ता, गणेश चौहान, अनुराग मिश्रा, विवेक अस्थाना, मोहम्मद हलीम, प्रेमचंद, ईशान राम, विजय जायसवाल, देवी प्रसाद चौरसिया मंटू, मोहम्मद महफूज आदि मौजूद रहे ।
संवाददाता विनोद कुमार