नशीले पदार्थ के मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री एक बड़ा बयान

0
19

मुंबई :मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले पर NCP नेता नवाब मलिक ने कहा, यह पूरा फर्ज़ीवाड़ा है. एक ग्राम ड्रग्स भी जहाज में जब्त नहीं हुई, ना टर्मिनल पर ना ही किसी के पास से. जिस जगह पर छापा होता है, वहां पंचनामा किया जाता है, लेकिन वहां कोई पंचनामा नहीं हुआ. फ्रेम करने के लिए NCB ने फर्ज़ीवाड़ा किया.

बता दें कि सोमवार और मंगलवार को चलाए गए अभियान में श्रेयस नायर, मनीष राजगड़िया, अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया. आर्यन खान के अलावा एनसीबी ने अभी तक अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नूपुर सतिजा, इश्मीत चड्ढा, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा, विक्रांत छोकर और जुहू के एक मादक पदार्थ आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया है. अदालत ने सोमवार को आर्यन खान (23) और सात अन्य लोगों को बृहस्पतिवार तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था.

वहीं, क्रूज शिप पार्टी मामला में मुंबई की अदालत ने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के चार आरोपियों गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा को 14 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है, जिनहें कल अरेस्‍ट किया गया था.

एनसीबी ने मुंबई के तट से एक क्रूज़ पोत से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में मादक पदार्थों के एक और तस्कर को गिरफ्तार किया है. एनसीबी के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की मुंबई इकाई ने मंगलवार रात उपनगर पवई से मादक तस्कर को गिरफ्तार किया. क्रूज़ पोत से गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद उसका नाम सामने आया था.

एनसीबी इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी के आयोजकों सहित अभी तक कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया है.आर्यन खान के अलावा, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सतीजा, इश्मीत चड्ढा, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा, विक्रांत छोकर को गिरफ्तार किया गया. एनसीबी ने सोमवार और मंगलवार को ‘इवेंट मैनेजमेंट कंपनी’ के जिन चार आयोजकों को गिरफ्तार किया, उनकी पहचान गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोड़ा के तौर पर हुई है. एजेंसी ने पहले कहा था कि उसने श्रेयस नायर, मनीष राजगरिया और एविन साहू को भी गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि खुफिया जानकारी के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में 2 अक्‍टूबर शनिवार की शाम को गोवा जाने वाले ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ पोत पर छापा मारा था और कुछ यात्रियों के पास से नशीले पदार्थ बरामद किए थे. छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपए नकद जब्त किए गए थे. मंगलवार को, गिरफ्तार किए गए कुछ आरोपियों के परिवार के सदस्य दक्षिण मुंबई में एनसीबी कार्यालय के बाहर जमा हो गए थे. अरबाज मर्चेंट के पिता असलम मर्चेंट ने पत्रकारों से कहा कि उनका बेटा और आर्यन खान बेकसूर है. एनसीबी ने मंगलवार को यहां की एक अदालत को बताया था कि मामला अगाथा क्रिस्टी और शर्लाक होम्स के उपन्यासों की तरह हो गया है, जिसमें हर पल नए मोड़ आ रहे हैं.