शाहगंज में लूट का आरोपी गिरफ्तारः सर्राफा व्यवसायी की पत्नी को बंधक बनाकर किया था लूट, चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने पकड़ा

0
26

शाहगंज(जौनपुर)

कोतवाली पुलिस ने नगर में दो महीने पहले सर्राफा व्यवसायी की पत्नी को घर में बंधक बनाकर लूट के मामले में आरोपी शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से तमंचा, कारतूस और नकदी भी बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ पूर्वांचल के कई जिलों में गैंगस्टर, लूट, चोरी समेत अन्य संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। 31 जनवरी की शाम नगर के पुराना चौक में सर्राफा व्यवसायी के आवास पर चार अज्ञात लोगों ने उनकी पत्नी को चाकू के बल पर बंधक बना लिया था। 15 लाख से ज्यादा के माल और नकदी लूट ली थी। लुटेरे तेरहवीं का कार्ड देने के बहाने आए थे और व्यवसायी के पुत्र का नाम बताकर उनकी पत्नी को विश्वास में ले लिया था। बाद में पानी पीने के बहाने घर में घुस गए और व्यवसायी की पत्नी के हाथ पैर बांधकर पहने हुए आभूषण और आलमारी में रखा आभूषण समेत नकदी लेकर फरार हो गए थे ।

शाहगंज थानाध्यक्ष तारकेश्वर राय ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर कोतवाली पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान आजमगढ़ रोड पर चोरी के मामले में आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में उसने अपना नाम सुरेश लोना बताया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कई मामलों में वांछित था। उन्होंने बताया कि नगर के पुराना चौक में सर्राफा व्यवसायी के घर हुई लूट के मामले में भी वो वांटेड था। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ गोरखपुर जिले के सिकरीगंज और जौनपुर के केराकत व बक्शा थाने में पहले से सात मामले दर्ज हैं। इसके अलावा सुल्तानपुर जिले के कादीपुर थाने में सुरेश के ऊपर 2019 में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। गिरफ्तार बदमाश के अन्य साथी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। गिरफ्तारी करने वाली टीम में उपनिरीक्षक मंशाराम गुप्ता, हेड कांस्टेबल जितेन्द्र पांडेय, अनुज कुमार सिंह और बृजेश मिश्रा शामिल रहे ।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

3 × two =