रफी मेमोरियल स्कूल के प्रांगण में मनाया गया वार्षिकोत्सव बच्चों ने एक से बढ़कर एक संस्कृत कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा।

0
191

फूलपुर / आजमगढ़ जिले के माहुल नगर पंचायत क्षेत्र के रफी मेमोरियल स्कूल में बड़े धूम-धाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम शाम को शुरू होकर देर रात तक चलता रहा बच्चों ने पीड़ादायक संस्कृत कार्यक्रम को प्रस्तुत कर लोग के मन को मोह लिया। लोग मंत्र-मुग्ध होकर देखते रहे। इसी दौरान प्रेरणादायक बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया

कार्यक्रम की शुरुआत कुरान की तिलावत के साथ शाम 5:00 बजे हुई । उसके बाद बच्चों का संस्कृत कार्यक्रम का दौर शुरू हुआ एक तरफ जहां नाटक के माध्यम से बच्चों ने का नाम देते हुए (मुझे मत काटो दुखता है ) पेड़ पौधों की कटाई पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम किया। वहीं दूसरी तरफ वर्तमान समय में सोशल मीडिया का बच्चों पर पड़ रहे दुष्प्रभाव को बच्चों ने नाटक के माध्यम से प्रदर्शित किया है यही नहीं बल्कि स्वच्छता से लाभ प्रकृति की रक्षा प्रस्तुत किया बच्चों द्वारा किया गया कार्यक्रम रात 11:00 बजे तक चला बच्चों के साथ लोगों ने संस्कृत कार्यक्रम का आनंद लेते रहे। संस्था के प्रबंधक लियाकत अली ने सभी का आभार प्रकट किया इस अवसर पर ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मु० के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली,अनवर,आलम,चंद्रिका, प्रसाद यादव,राशिद अली, विनय कुमार पांडेय,महाप्रधान कैलाश कुमार गौतम, आदि लोग मौजूद रहे।

सोनू कुमार की रिपोर्ट

In