नवनिर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का 16 नवम्बर को प्रधानमंत्री भारत सरकार द्वारा लोकार्पण किये जाने हेतु कार्यक्रम स्थल का किया गया निरीक्षण व सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की गयी बैठक

0
163

सुलतानपुर 12 नवम्बर/प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा शुक्रवार के अपरान्ह में जनपद सुलतानपुर का एक दिवसीय भ्रमण कर नवनिर्मित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे किमी0 124़+750 से किमी0 129़+450 के मध्य ग्राम अरवलकीरी करवत, विकास खण्ड कूरेभार मा0 प्रधानमंत्री द्वारा दिनांक 16.11.2021 को लोकार्पण/उद्घाटन किये जाने हेतु कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण/सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। तत्पश्चात उन्होंने यूपीडा कैम्प शिविर पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक/पुलिस विभाग के अधिकारियों तथा यूपीडा के अधिकारियों के साथ विभिन्न बिन्दुओं पर अब तक की गयी तैयारियों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
मुख्यमंत्री जी ने समीक्षा बैठक के पश्चात प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि जुलाई, 2018 में इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास मा0 प्रधानमंत्री भारत सरकार श्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों से किया गया था। अब लोकार्पण/उद्घाटन का यह अवसर पर आया है। जब इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण को 19 माह के कोरोना काल के महामारी के बावजूद पूरा करने में मदद मिली है। उन्होने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के अर्थव्यवस्था की रीढ़ की रूप में जानी जायेगी। उत्तर प्रदेश में तेजी के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री जी के भावनाओं के अनुरूप स्ट्रक्चर को जो ध्यान दिया गया। वर्तमान में कुछ एक्सप्रेस-वे बनाये जा रहे हैं, जिसमें पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे इस महीनें पूरा हो रहा है। बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे अगले महीने बनकर तैयार हो जायेगा। गोरखपुर एक्सप्रेस-वे पर युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है और गंगा एक्सप्रेस-वे का बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे पर हमारी कार्यवाही चल रही है। उन्होंने कहा कि अब यू0पी0 जाना जायेगा। स्वाभाविक रूप से उत्तर प्रदेश के पूर्वी एक्सपे्रस-वे की बहुत बड़ी भूमिका होगी।
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कुल 09 व्यवसायिक कारिडोर बनाये जायेंगे, जिससे बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराया जायेगा। आज मैने इसकी समीक्षा की। यहाँ के मा0 जनप्रतिनिधियों, प्रशासन और कार्यदायी संस्था के साथ बैठक कर 16 नवम्बर, 2021 का लोकार्पण कार्यक्रम पूरी भव्यता के साथ होगा। लोगों में उत्साह एवं उमंग है और लोकार्पण के दिन कार्यक्रम के तत्काल बाद एयर फोर्स विमान का एक शो भी होगा। क्यूंकि यहां पर सुलतानपुर के पास हम लोगों ने लगभग 3.5 किमी0 लम्बी एयर स्ट्रिप भी बनायी गयी है, जिस पर इमरजेन्सी टाइम में सभी प्रकार के विमानों की लैण्डिंग हो सकेगी। मुख्यमंत्री जी के जनपद में आगमन पर भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा एयर फोर्स ट्रायल शो भी किया गया।
इस अवसर पर विधायक सुलतानपुर सूर्यभान सिंह, विधायक लम्भुआ देवमणि द्विवेदी, विधायक सदर (जयसिंहपुर) सीताराम वर्मा, विधायक कादीपुर राजेश गौतम, अपर मुख्य सचिव, गृह उ0प्र0 शासन/मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश अवस्थी, आयुक्त अयोध्या, मण्डल अयोध्या एम0पी0 अग्रवाल, आई0जी0 कविन्द्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक डाॅ0 विपिन कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स सहित समस्त अपर जिलाधिकारी, एएसपी, सीएमओ तथा अन्य प्रशासनिक/पुलिस विभाग/कार्यदायी संस्था, यूपीडा के अधिकारी व भाजपा के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

के मास न्यूज़ सुल्तानपुर

In