ठेकेदार ने सड़क बनाने में किया गोलमाल ,बिना पानी छिड़के और बिना पर्याप्त गिट्टी डामर के बनाई सड़क

0
145

केराकत/जौनपुर :- सात सौ मीटर लंबी सड़क *केवल चार* *घंटे* में बनाई,सड़क निर्माण के ढंग से नागरिकों में रोष, गुणवत्ता जांच की मांग l

केराकत के रेलवे स्टेशन रोड पर सात सौ मीटर लंबी सड़क की पिच बनाने में भारी पैमाने पर गोलमाल किए जाने की शिकायत है। आरोप है कि सड़क बनाने में एक भी मानक पूरा नहीं किया गया है। न तो सड़क पर पानी का छिड़काव किया गया है और न ही समुचित काली गिट्टी और डामर का प्रयोग किया गया है।

इंद्रबहादुर यादव, विकास सिंह, प्रमोद यादव, झारखंडेय यादव आदि अनेक स्थानीय नागरिकों की शिकायत है कि ठेकेदार ने जिस ढंग से सड़क बनाई है वह एक बरसात भी नहीं चल पाएगी। आरोप है कि सात सौ मीटर लंबी सड़क केवल चार घंटे में ही आनन फानन में पूरी कर दी गई।

सड़क निर्माण शुरू होने पर कुछ लोगों ने गुणवत्ता पर सवाल उठाया था लेकिन मौजूदा सरकार से और एक पूर्व विधायक से ताल्लुक रखने वाले ठेकेदार ने अनसुनी कर दी। नागरिकों ने भी इसका विरोध करना मुनासिब नहीं समझा। जिसका फायदा ठेकेदार ने खूब उठाया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से लेकर रेलवे स्टेशन के पास तक करीब सात सौ मीटर लंबी सड़क पिछले कई वर्षों से बुरी तरह खराब हो गई थी। हल्की सी भी बरसात होने पर सड़क पर पानी और कीचड़ जमा हो जाता था। जिस पर चलना दूभर हो जाता था। इस सड़क पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, स्टेट बैंक, ब्लाक कार्यालय, रेलवे स्टेशन, वन विभाग का कार्यालय, प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूल है। जिसके चलते इस सड़क पर हमेशा आवागमन होता था।
सड़क के निर्माण के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार धरना प्रदर्शन किया था। इसके लिए पिछले साल जिला पंचायत से 30 लाख 46 हजार रुपए का टेंडर जारी किया गया था। विधान सभा चुनाव से पहले गिट्टी बोल्डर बिछा कर छोड़ दिया गया। अचार संहिता लग जाने से निर्माण कार्य रुक गया। अब जब शुरू हुआ तो बीते रविवार को पूरी सड़क केवल चार घंटे में ही बनाकर निपटा दिया गया। लोगों ने सड़क की गु णवत्ता जांचने की मांग की है।
रिपोर्टर राजेश कुमार गुप्ता

In