सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन पर उतरे जौनपुर मेडिकल कालेज के छात्र

0
39

जौनपुर

सिद्दीकपुर के उमानाथ सिंह स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के मेडिकल छात्रों ने गुरुवार को समस्याओं से लेकर जौनपुर शाहगंज मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। हालांकि डिप्टी सीएम के आगमन की आशंका को लेकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स व शिक्षकों ने समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया।
देखा गया कि मेडिकल कॉलेज के छात्रों का समस्याओं को लेकर सब्र टूट पड़ा जिसके बाद गुस्साए सभी छात्र—छात्रा जौनपुर—शाहगंज मार्ग पर मुख्य गेट के सामने सड़क पर कॉलेज का बोर्ड रखकर चक्काजाम कर दिये और प्रिंसिपल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। कहा कि प्रिंसिपल समस्याओं का निदान नहीं चाहते हैं जिससे पीने व नहाने के पानी की सबसे बड़ी समस्या है। सुरक्षा के नाम पर कोई बाउंड्री वाल नहीं है और रात में अराजक तत्व मेडिकल कॉलेज में घुस जाते हैं। मनमानी करते है। ठेकेदारों द्वारा छात्र उपयोगी सामान व फर्नीचर चुरा ले जाते हैं। ओपीडी अभी तक काम नहीं कर रहा है।
दूसरे वर्ष के छात्र मरीजों से निपटने और व्यावहारिक ज्ञान हासिल करने में असमर्थ हैं। परिसर में कोई पक्की सड़क नहीं है। सब कच्चे रास्ते में पत्थर व चट्टानों के टुकड़े हैं। द्वितीय वर्ष के विभागों का निर्माण अभी नहीं हुआ। 120 छात्रों की क्षमता के लिए केवल 10 शौचालय हैं। छात्रों को लाइन लगाना पड़ रहा है। यह मांग साल भर से किया जा रहा है लेकिन प्रिंसिपल डा शिवकुमार समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इनकी लापरवाही के चलते समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। छात्रों के लिए खेल का कोई मैदान नहीं है। पुस्तकालय के नाम पर कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। इसी अगस्त में यहां छात्रों की संख्या बढ़कर 300 हो जाएगी तो बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी। छात्रों ने कहा कि समस्याओं का निदान नहीं किया गया तो वह मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन देंगे। हालांकि उधर डिप्टी सीएम के आगमन को लेकर प्रिंसिपल व पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गये। शिक्षकों ने छात्रों को आश्वासन दिया कि समस्याओं का जल्द से जल्द निदान किया जाएगा जिनके आश्वासन पर एक घण्टे बाद छात्र मानकर लौट गये।

 

In