हजारों दौड़े और 72 साल की दादी भी..

0
78

**भंडारा की मैराथन प्रतियोगिता को शानदार प्रतिक्रिया
**श्री सुनील मेंढे ने दिखाई हरी झंडी
भंडारा:/ महाराष्ट्र – एमपी स्पोर्ट्स फेस्टिवल से जहां जिले में माहौल खेलमय हो गया वहीं आज भंडारा में आयोजित मैराथन प्रतियोगिता में प्रतिभागियों में गजब का उत्साह देखने को मिला. प्रतियोगी बहुत छोटे बच्चों से लेकर 72 वर्षीय दादी-नानी तक हैं
यह ध्यान देने योग्य था। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली महिला प्रतिभागियों के उत्साह को देखते हुए सांसद ने प्रतियोगिता पूरी करने वाली सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन राशि व पुरस्कार देने की घोषणा की.
जिले में नौ मार्च से शुरू हुए मप्र खेल महोत्सव 2023 से माहौल में हड़कंप मच गया है। खेल उत्सव में देश के खेल से लेकर क्रिकेट तक सभी खेल शामिल हैं, जो इन दिनों एक भूख मिटाने वाला है। जिला और तालुका स्तर पर होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं के कारण भंडारा गोंदिया जिले में माहौल जीवंत है
रहा है इस महोत्सव में तालुका स्तर की मैराथन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं। इस मैराथन प्रतियोगिता के लिए नागरिकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया के बावजूद दो तालुकों नामत: मोहदी और तुमसर में भंडारा में आयोजित मैराथन प्रतियोगिता आज आकर्षण का केंद्र बन गई।
प्रतियोगिता 15 से 35 वर्ष और 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं और पुरुषों के लिए आयोजित की गई थी। खास बात यह है कि इस प्रतियोगिता में बच्चों ने भाग लिया। महिलाओं की पैंतीस साल से अधिक की दौड़ में 72 वर्षीय दादी की दौड़ उल्लेखनीय रही। प्रतियोगिता में दादी मां का दौड़ना अन्य प्रतियोगियों के लिए प्रेरणा की तरह था। 35 और उससे अधिक पुरुषों की प्रतियोगिता में 65 वर्षीय दादा द्वारा हासिल किया गया पहला स्थान भी उतना ही महत्वपूर्ण है। प्रतियोगिता में महिला प्रतिभागियों की भागीदारी उल्लेखनीय रही। खास बात यह रही कि हजारों की संख्या में भाग लेने वाले महिला-पुरुषों ने प्रतियोगिता खत्म होने के बाद दौड़ना बंद कर दिया।
पुरुष वर्ग में 35 टू ओपन आयु वर्ग में प्रथम स्थान सुभाष चिमनकर, द्वितीय स्थान चंद्रशेखर डोलास, तृतीय स्थान राजकुमार नंदेश्वर, चतुर्थ स्थान पंकज बडवाइक, पांचवां स्थान डॉ. योगेश जिबकाते, जबकि 15 से 35 आयु वर्ग ग्रुप में पहला स्थान श्रीकृष्ण मेश्राम, दूसरा स्थान साहिल चौरे, तीसरा स्थान लकी जस्टिस, चौथा स्थान स्वप्नील चौधरी, 5वां परमेश्वर भंडारकर ने जीता जबकि महिला वर्ग 35 में ओपन वर्ग में मेघा बंटे ने पहला, मनीषा वाघाये ने दूसरा, डॉ. विशाखा जिभकाटे ने तीसरा, वर्षा सेलोकर ने चौथा, रजनी बाबरे ने 5वां और 15 से 35 आयु वर्ग में पहला पायल भोंडे, दूसरा छबीला लांजेवार, तीसरा प्रिंसु उपरिकर, चौथा प्रिया बंटे, पांचवां प्रिया बागडे ने जीता।
भंडारा की तुलना दो तालुकों के बीच मुकाबले से की गई है
तालुका में महिला प्रतियोगियों की भागीदारी सबसे अधिक थी। महिलाओं की जबरदस्त प्रतिक्रिया को सकारात्मक रूप से देखते हुए सांसद सुनील मेंढे ने प्रतियोगिता को 35 वर्ष से अधिक पूरा करने वाले प्रत्येक प्रतियोगी को प्रोत्साहन के रूप में नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। प्रतियोगिता स्थल पर चल रहे जुम्बा प्रकार के व्यायाम से कई लोग प्रभावित हुए। भंडारा में आज की सुबह धावकों के लिए खूब रही। प्रतियोगिता के प्रारंभ से अंत तक सांसद सुनील मेंढे ने उपस्थित रहकर प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाया। खा सुनील मेंधे ने लौटने वाले प्रतियोगियों और अन्य उपस्थित लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए दौड़ने का संदेश दिया।
उक्त प्रतियोगिता में मुकेश थंथराते, मयूर बिसेन, विकास मदनकर, कृष्णकुमार बत्रा, संजय कुम्भलकर, सूर्यकांत इल्मे, तुषार कालबंदे, कैलास टांडेकर, शैलेश मेश्राम, अविनाश ब्रह्मणकर, अंकुश कलाम्बे, प्रशांत निंबोलकर, अनूप ढोके, अमित बिस्ने, आकाश फले, अक्षय गिर्दकर , प्रशांत पुरुषार्थी, ओजल शरणागत, फैम सैयद, सचिन कुम्भलकर, शैलेंद्र श्रीवास्तव, सुनील कुरांजेकर, प्रकाश सिंह, बेनीलाल चौधरी श्याम देशमुख, अरुण बंदेबुचे, आशिक चूते, जयंत दांडेकर, शोएब अंसारी, सुरेश रहपड़े, सुनीलोट, सुनील पंचबुद्धे, माला बागमारे, मंजिरी पनवेलकर, रोशनी पडोले, श्रद्धा डोंगरे, रोशनी असवले आदि मौजूद रहीं।

In