महिलाओं ने प्रदर्शन किया:दो समुदायों के बीच मारपीट में पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई करने का आरोप लगाया

0
76

फूलपुर (आजमगढ़):-फूलपुर तहसील क्षेत्र के निजामपुर गांव के लोगों ने रविवार को अहरौला थाना पर प्रदर्शन किया। उन्होंने पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई और मनमाने ढंग से दबाव में मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

महिलाओं का कहना था कि शुक्रवार रात गांव में एक वर्ग विशेष के लोग आए दिन हम लोगों की बहू बेटियों को तंग करते हैं। विरोध करने पर मारपीट करने पर आमादा हो जाते हैं। शुक्रवार रात में ऐसा ही मामला हुआ था। कि वर्ग विशेष के लोग रफ्तार से गांव में बाइक चला रहे थे। जिस पर कुछ गांव के लड़कों ने विरोध किया और कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।
निजामपुर के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए थे, जिसमें पुलिस ने वर्ग विशेष की तहरीर पर बिना मामले की जांच पड़ताल किए आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया। पुलिस को मामले की जांच पड़ताल कर ऐसा करना चाहिए था। एक पक्षीय कार्रवाई नहीं करनी चाहिए थी। हम लोगों की तरफ से दी गई तहरीर पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।
आक्रोशित महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि पुलिस अगर हमारी तरफ से भी मामला दर्ज नहीं करती है तो हम लोग कप्तान से शिकायत करेंगे। मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की भी मांग करेंगे। इस मौके पर शशिकला, मीरा, कुमारी देवी, निर्मला, सुमन, गायत्री, अशर्फी, सीमा, अनीता, नंदलाल, अशोक, प्रमोद, रामप्रीत, समारू, अच्छेलाल, बनवारी, भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

संवाददाता विनोद कुमार

In