लोकतंत्र के लिए मतदान है जरूरी, शिया डिग्री कॉलेज की एनएसएस इकाई ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली*

0
14

 

वोट प्रतिशत बढ़ाने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण

जौनपुर – मतदाताओं को जागरूक करने के लिए डा अख़्तर हसन रिज़वी शिया डिग्री कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई से जुड़े छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली।
सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।
एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डा अवधेश कुमार की देखरेख में छात्रों ने मीरपुर, धन्नेपुर, मानेपुर, बड़कपुर, धरनीधरपुर आदि गांवों का भ्रमण कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली में छात्र, छात्राएं मतदाता जागरूकता बैनर व तख्ती लिए तथा लोगों को मतदान करने हेतु जागरुकता स्लोगन व नारे लगाते चल रहे थे।
इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चतुर्वेदी ने मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। सभी बच्चे अपने घर और पड़ोस के लोगों को लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान करने के लिए जागरूक करे। इससे शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने में आसानी होगी। युवा व महिला मतदाताओं को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। तथा जो पुरुष या परिवार रोज़गार व शिक्षा के सिलसिले से दूसरे शहरों में गयें है उन्हें भी लोकतंत्र का महापर्व मनाने के लिए घर बुलाये और मतदान वाले दिन पोलिंग बूथ पर भेजकर मतदान कराये।
उन्होंने कहा है कि वोट प्रतिशत बढ़ाने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने जनपद के सभी महाविधालयो से अपील किया कि एन.एस.एस. व रोवर्स रेंजर के लगने वाले शिविरों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का कार्यक्रम चलाये और छात्र छात्राएं मतदान के लिए स्वम् व परिवार और आसपास के लोगों को जागरूक करें।
जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने छात्रों को वोटर पोर्टल व वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड कराया तथा प्रचार प्रसार करने के लिए बताया कि इसके माध्यम से मतदाता सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं यदि 18 वर्ष से ऊपर किसी का नाम सूची में नहीं है तो तुरन्त इसी ऐप के माध्यम से फार्म 6 भरकर आवेदन करें। जिससे लोकसभा चुनाव में मतदान कर सकें।
संचालन डा अवधेश कुमार ने किया। इस अवसर पर डॉ तस्नीम फात्मा, ई. शादाब हैदर, जयशंकर प्रसाद बिंद कलंदर, सतीश कुमार, हरेंद्र मौर्य, अंशुमान, राजन सहित शिया डिग्री कालेज के एनएसएस के छात्र छात्राएं व क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

In

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

thirteen − seven =