प्रेमी जोड़े को मुँह पर कालिक पोत गाँव में घुमाना, ग्राम प्रधान को पड़ा महँगा

0
49

आगरा :प्रेमी युगल से अमानवीय व्यवहार करने वालों पर अछनेरा पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को ग्राम जखा के प्रधान दाताराम सहित तीन आरोपियों को जेल भेज दिया गया। महिला के पति, जेठ और देवर सहित पांच लोगों की पुलिस को तलाश है। पुलिस की कार्रवाई से गांव में सन्नाटा पसर गया है। बड़ी संख्या में पुरुष गांव से पलायन कर गए हैं। ग्रामीण उस व्यक्ति को कोस रहे हैं जिसने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था।
शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें प्रेमी युगल को अमानवीय सजा दी गई थी। युवक का सिर मुंडवा दिया गया था। प्रेमी प्रेमिका का मुंह काला करके जूते की माला पहनाई गई थी। उसके बाद गांव में दोनों का जुलूस निकाला गया था। जुलूस शुरू होने से पहले दोनों के सिर पर पांच-पांच जूते मारे गए थे। सुबह पंचायत ने प्रेमी युगल को यह सजा सुनाई थी। शाम को वीडियो अछनेरा पुलिस को मिला था। वीडियो मिलते ही इंस्पेक्टर अछनेरा उदयवीर मलिक ने गांव में दबिश दी थी। देर रात तक पुलिस ने गांव में घर-घर की कुंडी खटखटाई। उन लोगों की पहचान की जो वीडियो में नजर आ रहे थे। उसके बाद नारी की लज्जा भंग, अपमान, चेहरे पर कालिख पोतना, मारपीट, गाली-गलौज, छेड़छाड़ की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।
इंस्पेक्टर अछनेरा उदयवीर मलिक ने बताया कि ग्राम प्रधान दाताराम, अमर सिंह और धनीराज को पकड़ा गया था। तीनों को जेल भेज दिया गया है। वीडियो में महिला के सिर पर जूते मारने वाले की पहचान उसके पति राजू के रूप में हुई। मुकदमे में पति राजू, जेठ हरीओम और देवर आकाश भी नामजद हैं। एक अन्य आरोपित की पहचान खोबरा के रूप में हुई है। सभी की पुलिस को तलाश है। पुलिस शनिवार को भी गांव में गई थी। आरोपियों के घर दबिश दी। कोई नहीं मिला। फरार आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।
जानकर बनवाया था वीडियो, बन गया फांस
पंचायत के बाद जुलूस का वीडियो पंचायत में मौजूद लोगों ने जानकर बनवाया था। ताकि इसे लोगों को दिखाया जा सके। वीडियो देखने के बाद गांव की कोई विवाहित महिला किसी युवक के साथ नहीं भागे। वीडियो बनाने वाले को नहीं पता था कि यही वीडियो गले की फांस बन जाएगा। वीडियो में जो दिख रहा है वह कानूनन अपराध है। वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस के पास भी पहुंचा।