लालगंज :विकास खण्ड तरवां के ग्राम पंचायत रस्तीपुर में आयोजित विशेष स्वास्थ्य कार्यक्रम

0
100

kmassnews: आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा विकास खण्ड तरवां के ग्राम पंचायत रस्तीपुर में आयोजित विशेष स्वास्थ्य एवं पोषण मेले का शुभारम्भ एनआरसी में भर्ती हुए अति कुपोषित बच्चा अभय पुत्र मनोज, जो ठीक हो गया है, से कराया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा लगाये गये सुपोषण झांकी का भी निरीक्षण किया गया। इस मेले में दवा वितरण का भी स्टाॅल लगाया गया था। इस मेले में 06 गाॅवों से चिन्हित किये गये 37 कुपोषित बच्चों में से 30 बच्चे उपस्थित थे, बाकि 06 बच्चों को एनआरसी पर भेजा गया है।
इस अवसर पर खुजराफोलाइच बांेगरिया तथा बाॅसगाॅव के मुसहर जाति के कुछ व्यक्तियों द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि राशन नही मिल रहा है तथा कुछ लोगों को पेंशन भी नही मिल रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम मेंहनगर को निर्देश दिये कि उक्त व्यक्तियों की सूची बनायें और उनको लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।
आगे जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित डाक्टरों को निर्देश दिये कि इस मेले में आये हुए सभी कुपोषित बच्चों की जाॅच ठीक से करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें।
विकास खण्ड तरवां के ग्राम पंचायत रस्तीपुर में ही लोक कल्याण शिविर का आयोजन किया गया था, जिलाधिकारी द्वारा उक्त लोक कल्याण शिविर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि काफी संख्या में व्यक्ति योजनाओं का लाभ ले रहे थे। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने लेखपाल तथा एसडीएम को निर्देश दिये कि पात्र व्यक्तियों को शिविर में चल रहे सभी योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत दिलाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, एसडीएम मेंहनगर अरविन्द कुमार सिंह, बीडीओ तरवां, लेखपाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।