अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी व राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व छापेमारी के दौरान13 किलो प्लास्टिक पकड़ी गई लगा पचीस हजार का जुर्माना

0
66

 

शाहगंज (जौनपुर )
शाहगंज कस्बे में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध के बाद भी प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ अभियान में तेजी आ गई है । बुधवार को नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी व आर आई सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में छापा मारकर 13 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक पकड़ी गई । दुकानदार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया ।

अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने बताया कि सिंगल यूज प्लास्टिक पर एक जुलाई से ही पूर्ण प्रतिबंध लग चुका है । इस संबंध में कई बार मीडिया और अन्य माध्यमों से सूचना लोगों तक पहुंचाई गई है । अब स्वयं टीम जाकर निरीक्षण कर रही है और प्रतिबंधित प्लास्टिक के विक्रेताओं की धरपकड़ कर रही है । इसी कड़ी में बुधवार को दोपहर में नगर पालिका की टीम श्रीरामपुर रोड स्थित मंसूर अहमद की दुकान पर छापेमारी के लिए पहुंची । यहां पर टीम को करीब 13 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक बरामद हुई । बरामद प्लास्टिक के जब्त करते हुए दुकानदार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया ।

अचानक हुई कार्रवाई से आस पास के दुकानदारों सहित पूरे नगर में हड़कंप मच गया । मौके पर मौजूद राजस्व निरीक्षक सुरेंद्र शर्मा ने सभी दुकानदारों को प्रतिबंधित प्लास्टिक उत्पादों के बारे में जानकारी दी । उन्होंने कहा कि 100 माइक्रॉन से पतली प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध है क्योंकि ये रिसाइकल नहीं हो सकती और पर्यावरण को प्रदूषित करती हैं । उन्होंने दुकानदारों से प्लास्टिक की खरीद फरोख्त बंद करके प्रशासनिक कार्रवाई से बचने की अपील की । आप सुरक्षित रहें लोग सुरक्षित रहें पर्यावरण पर ध्यान दें और इसे सुरक्षित रखें।
संवादाता विनोद कुमार