नौगढ़ तहसील क्षेत्र में भी मनाया गया अमृत महोत्सव, शहीदों को किया गया याद, परिजन हुए सम्मानित

0
48

चंदौली जनपद के नौगढ़ तहसील क्षेत्र के विकास खंड नौगढ़ में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में विकास खंड नौगढ़ के सभागार में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके किया गया। कोविड 19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए शहीद स्मारक पर अधिकारियों व क्षेत्र के ग्राम प्रधानों तथा संभ्रांत नागरिकों ने पहुंचकर देश पर जान न्योछावर करने वाले शहीदों की स्मृति में पुष्प अर्पित कर नमन किया।
अमृत महोत्सव का शुभारंभ करते हुए  खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने कहा कि देश की आजादी में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को मेरा नमन है। इस मौके स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।
खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने शहीदों को नमन करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। कहा कि देश के लिए शहीद हुए अमर सपूतों को हमेशा याद रखने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि भाजपा अध्यक्ष भगवानदास अग्रहरि ने  जहां सरकार द्वारा शुरू किए गए अमृत महोत्सव के बारे में विस्तार से समझाया, वहीं खंड विकास अधिकारी  ने ब्लॉक में आमंत्रित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी  के परिजनों को बारी बारी-बारी से सम्मानित भी किया।
इस दौरान सहायक विकास अधिकारी पंचायत प्रेमचंद्र, एडीओ आईएसबी गुरु शरण श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान मौलाना यादव समेत अन्य लोगों ने स्मारक पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से समाजवादी के वरिष्ठ नेता राजनाथ यादव, बसंत केसरी, कल्लू प्रसाद तथा पंचायत सचिवों में सौरभ कुमार, शिव बली प्रसाद, महेंद्र मौर्य, महेंद्र प्रसाद, उपेन्द्र साहनी, गुड्डू प्रसाद समेत क्षेत्र के ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व लोग उपस्थित रहे।

 

नौगढ़ तहसील संवाददाता विनोद कुमार पाल की रिपोर्ट