अम्बारी रेलवे क्रॉसिंग पर रोड टूटने से पूरा दिन लगा रहा भीषण जाम

0
83

आजमगढ़ /अम्बारी: फूलपुर तहसील के दीदारगंज रोड रेलवे स्टेशन स्थित अंबारी माहुल रोड रेलवे क्रासिंग पर बने आरसीसी रोड़ पर तकरीबन 2 से ढ़ाई फीट गहरे बड़े बड़े गड्ढ़े से आए दिन जाम का कारण बन रहता हैं। इस रास्ते पर अधिकतर भारी, लोडेड वाहनों का आवागमन रहता है।आये दिन गिट्टी सलोड ट्रकों के टायर फटने के साथ ही ट्रकों के पुर्जे टूट जाते हैं। जिसके चलते आये दिन घण्टों भारी जाम लगा रहता है।

बात दे कि रविवार शाम को ट्रक का टायर गड्ढे में जाने से टायर फट गया और कमानी टूट गयी। सोमवार देर शाम तक लोग रेलवे क्रासिंग अम्बारी,माहुल रोड़ ,दीदारगंज ,पल्थी आदि इस रास्ते से आने जानेवाले लोग जाम से आये दिन जूझते रहे हैं । पुलिस ने अम्बारी चौक पर भारी वाहन प्रवेश का बैरियर लगा दिया है । पुलिस भी दिन भर जाम को निजात दिलाने में लगी रही । बाजारवासियों ने समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।
वर्षों से खराब रेलवे क्रासिंग अम्बारी की सड़क को बारिश के दौरान सीसी रोड बना दिया गया। रोड के निर्माण के बाद लोगों को लगा कि अब आवागमन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। लेकिन 4 से 5 महीनें में ही सड़क फिर से बड़े बड़े 8/10 के गड्ढ़ों में तब्दील हो गई। जैसे ही ट्रक इन गड्ढों में पहुँचते है, या तो उनके टायर फट जाते हैं या फिर कोई पुर्जा टूट जाता है। जिसके चलते ट्रक गढ्ढे में ही रुक जाते हैं। देखते ही देखते माहुल रोड पर अम्बारी चौक तक जाम लगा रहता है। जिसके चलते फूलपुर रोड, दीदारगंज रोड व शाहगंज रोड भी जाम की चपेट में आ जाता है। जब लोगों को यह जानकारी होती है कि एक ही गढ्ढे के चलते रोज जाम लगता है तो वे जिम्मेदारों को कोसते दिख जाते हैं। लोगों के मुंह से यही निकलता है कि जिम्मेदार एक गढ्ढा नहीं सही कर पा रहे हैं। क्षेत्र के मृत्युंजय यादव,उधव यादव, राजेश यादव ,अनिल कुमार सैनी ,संदीप सैनी,दयाशंकर मौर्य, रवि यादव, मो महफूज, पप्पू यादव , मिथिलेश कुमार, डॉक्टर सी एस भारती,जनमेजय यादव दिलीप कुमार, मुकेश रंजन आदि का कहना है कि विभगीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते सड़क के एक गढ्ढा को सही नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते रोज लोगों के जाम में झेलना पड़ रहा है। समाचार लिखे जाने तक दो ट्रक गड्ढे में फंस जाने के कारण जाम लागातार बना हुआ है । वहीं लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि विभाग की बड़ी लापरवाही है अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए रोड को बनवाया जाए।

In