निजामाबाद तहसील क्षेत्र के बघौरा इनाम पुर निवासी सौरव यादव को पीसीएस परीक्षा में डिप्टी जेलर पद मिलने पर परिवार में खुशी का माहौल

0
275

निजामाबाद(आजमगढ़) -तहसील क्षेत्र के बघौरा इनाम पुर निवासी सौरव यादव को पीसीएस परीक्षा में डिप्टी जेलर पद मिलने पर परिवार में खुशी का माहौल है। पीसीएस 2021 का परिणाम घोषणा होते ही जैसे ही सौरव यादव को 23वी रैंक में डिप्टी जेलर के पद पर चयनित हुआ परिवार में तथा सौरव यादव को बधाई देने वालों का संदेश आने लगे ।
बताते चले कि वर्ष 1995 में जन्मे सौरव यादव की प्रारंभिक परीक्षा व जूनियर की परीक्षा आदर्श किसान उत्तर माध्यमिक विद्यालय बघौरा ईनामपुर, हाई स्कूल वर्ष 2009 में स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज फरिहा, इंटरमीडिएट वर्ष 2011 में अमर शहीद इंटर कॉलेज ईश्वर पुर, बीटेक वर्ष 2015 में बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी लखनऊ, परास्नातक वर्ष वर्ष 2017 में पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से पास की है । पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर सौरव यादव अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता भाई बहनों तथा गुरुजनों को दिया । बताते चलें कि इनके बड़े पिता कालिका यादव आर्मी के सूबेदार के मेजर पद से रिटायर हैं पिता राम नयन यादव कपड़ा व्यवसायी,चाचा लालमणि यादव सेना से रिटायर तथा छोटे चाचा लाल बहादुर यादव जिला पंचायत आजमगढ़ में लेखाकार पद पर हैं बड़े पिताजी के लड़के पंकज यादव रेलवे में डी ओ एम पद पर तथा नीरज यादव आर्मी में सेवा दे रहे हैं इनके बड़े पिताजी कालिका यादव ने बताया कि हमारे चारों भाइयों के परिवार से कुल 5 लड़कों ने पीसीएस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे जिसमें सौरव यादव को सफलता मिली है।

In