Delhi Election:केजरीवाल बोले बीजेपी बताए दिल्ली CM का चेहरा

0
62

Delhi:दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर बहस बढ़ती ही जा रही है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का चेहरा घोषित करने की चुनौती दी थी. उन्होंने कहा है कि जनतंत्र के अंदर जनता को अपना मुख्यमंत्री चुनने करने का अधिकार है, लेकिन यह बहुत ही दुख की बात है कि बीजेपी के पास मुख्यमंत्री के लिए कोई चेहरा ही नहीं है.

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि दिल्ली के लोग बीजेपी को वोट दें और वह फैसला करेंगे कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा. दिल्ली की जनता उन्हें ऐसे कैसे ब्लैंक चेक लिख कर दे दे. दिल्ली की जनता बेवकूफ नहीं है. अमित शाह कह रहे हैं कि आप मुझे वोट दो, मैं सीएम बनाऊंगा.

आगे अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को बहस को चुनौती देते हुए कहा, “मैं अमित शाह को हर मुद्दे पर डिबेट करने के लिए आमंत्रित करता हूं. अमित शाह जब कहें, जहां कहें, मैं दिल्ली की जनता के सामने उनके साथ हर मुद्दे पर डिबेट करने के लिए तैयार हूं. बहस के बाद जनता खुद तय कर लेगी कि उनके हितों की रक्षा कौन बेहतर तरीके से कर सकता है.”

केजरीवाल ने कहा, “अमित शाह कह रहे हैं कि आप मुझे वोट दो और मैं तय करूंगा मुख्यमंत्री कौन बनेगा. यदि अमित शाह ने किसी अनपढ़ गवार व नासमझ व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना दिया, तो दिल्ली की जनता के साथ धोखा हो जाएगा. दिल्ली की जनता बेवकूफ नहीं है. ऐसे कैसे बिना आधार के आपको ब्लैंक चेक लिखकर दे दें. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि अमित शाह जी कह रहे हैं कि मैं मुख्यमंत्री बनाऊंगा, तो इस आधार पर मैं अमित शाह जी को आमंत्रित करना चाहता हूं, कि वह आए और मेरे साथ खुले मंच पर बहस करें. अमित शाह जहां कहेंगे, जब कहेंगे, मैं खुली बहस के लिए तैयार हूं. दिल्ली की जनता के पास बहुत सारे सवाल हैं. हर सवाल पर बहस की जाएगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि अमित शाह अपने मुख्यमंत्री पद के किसी एक दावेदार का नाम नहीं बताना चाहते, तो संभावित प्रत्याशियों का ही नाम बता दें. क्या विजय गोयल मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में हैं, क्या मनोज तिवारी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में हैं, क्या हर्षवर्धन मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में हैं, क्या स्मृति ईरानी मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में हैं? जनता इनमें से किसका चेहरा अपने सामने रखे जब वह बीजेपी को वोट देने जाए?

केजरीवाल ने कहा कि जनतंत्र के अंदर जनता का अधिकार होता है यह तय करना कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा और कौन नहीं बनेगा. उन्होंने कहा कि मैं जहां भी जाता हूं, मैं दिल्ली की जनता को बताता हूं कि प्रत्याशी चाहे जो भी हो, आप आम आदमी पार्टी को जो वोट देंगे, वह वोट सीधा मेरे पास यानी केजरीवाल को मिलेगा. इसी प्रकार दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि वो जो वोट बीजेपी को देगी, वह वोट किसको मिलेगा? यदि बीजेपी मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी नहीं बना रही है, तो सीधे तौर पर बीजेपी को दिया गया वोट गड्ढे में जाएगा. किसी को नहीं मालूम वह वोट कहा जाएगा. वह वोट बेकार हो जाएगा.