शाहगंज :सोंधी विकास खण्ड जर्रो गांव में विकास ध्‍वस्‍त, जनता त्रस्‍त अधिकारियों की मौज

0
219

जौनपुर /शाहगंज :केन्द्रीय मानवअधिकार सेवा संगठन नई दिल्ली जिला इकाई जौनपुर के पदाधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत जर्रो विकास खण्ड शाहगंज (सोंधी) जनपद जौनपुर में विकास कार्यों को लेकर ग्रामवासियों के साथ खुली बैठक आयोजित की गई, जिसमें ग्राम सभा में हुए कार्यो की समिक्षा की गयी जिसमें सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए पदाधिकारियों ने बताया कि भारत सरकार व राज्य सरकार ग्राम पंचायत को निम्न प्रकार की सुविधाएं दी जाती हैं जैसे (रोड निर्माण, नाली निर्माण, स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत शौचालय निर्माण, आवास निर्माण, विधवा व वृध्दा पेन्शन) लेकिन ग्रामवासियों का आरोप है। कि सरकार द्वारा जो भी सुविधाओं के लिए जो भी बजट इस ग्राम पंचायत में पास हुआ वो विचौलियो में ही बन्दरबाट हो गया वो खाली कागज पर सब कुछ ठीक है बाकी हकीकत में सुविधाएं गाँव तक पहुची ही नहीं जिसकी हकीकत केन्द्रीय मानवअधिकार सेवा संगठन के पदाधिकारियों ने वहाँ जाकर देखा तो ग्रामीणों की बातें 100%सही साबित हुई कागज (प्लानिंग रिपोर्ट) में जो भी योजना का पैसा पास हुआ है वो हुआ ही नहीं है कही कही तो एक रोड के मरम्मत व खडन्जे के लिए कईयों बार पैसा पास हुआ है तब भी वह रोड़ नहीं बना आज भी लोग बरसात के मौसम में पानी में होकर जाने को मजबूर है। तथा कही कही तो कोई घटना या किसी महिला की डिलीवरी होने पर एम्बुलेंस घर नहीं आ पाती लोग चारपाई पर उठा कर रोड़ तक ले जाते है। ग्राम के कुछ लोगों का आरोप लगाया कि आवास योजना के लिए ग्राम प्रधान के द्वारा 20000 रुपये लिये गये कुछ को मिले और कुछ नहीं मिले। विधवा पेंशन योजना पर कुछ विधवा महिलाओं का आरोप था कि सेक्रेटरी उनके पति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में हिला हवाली कर रहा है जिससे हमारी पेन्शन नहीं बन पाई। वहीं शौचालय पर वहां के लोगों ने कहा है आज भी हम खुले में शौच जाने को मजबूर हैं शौचालय देने में पछपात किया गया जो प्रधान की हा में हा करता है उसी को मिला है।
जिसपर केन्द्रीय मानवअधिकार सेवा संगठन नई दिल्ली जिला इकाई जौनपुर के पदाधिकारियो द्वारा निर्णय लिया गया कि आप सभी ग्रामवासियों के साथ हम पदाधिकारी आपके गाँव की समस्या को जौनपुर जिलाधिकारी महोदय को धरना प्रदर्शन के माध्यम से ज्ञापन देकर अवगत करायेंगे।

जिसमें उपस्थित रहे मण्डल मीडिया प्रभारी लक्ष्मीकांत जौनपुर जिला अध्यक्ष राजेश सूर्यवंशी जिला सचिव चंद्रेश कुमार जिला युवाअध्यक्ष परमानंद जैसल शाहगंज तहसील महासचिव संजय गौतम शाहगंज तहसील मीडिया प्रभारी जितेंद्र कुमार शाहगंज तहसील संगठन मंत्री शकील अहमद मडियांहू तहसील युवा अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मौर्य सोंधी ब्लाक अध्यक्ष लौहर राजभर खुटहन ब्लाक अध्यक्ष जगदीश खुटहन ब्लाक अध्यक्षा चिंता देवी सुईथाकला ब्लाक अध्यक्ष अनिल कुमार सदस्य जैपाल वेचन राम व सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण आदि
मिटिंग का सारा कवरेज जिला मीडिया प्रभारी आजमगढ़ रामसिंह व फूलपुर तहसील मीडिया प्रभारी निशांत गौतम ने किया।