UP:ट्रिपल तलाक़ केस में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर आरेस्ट,अग्रिम ज़मानत कोर्ट ने किया ख़ारिज

0
25

Agara:छठवीं शादी को लेकर सुर्खियों में आए यूपी के पूर्व मंत्री (Former minister Chaudhary Bashir ) चौधरी बशीर Chaudhary Bashir) कल गुरुवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. उत्तर प्रदेश के आगरा में तीन तलाक मामले में गुरुवार को पुलिस ने पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले बशीर ने अग्रिम जमानत के लिए अदालत में याचिका दाखिल की थी खारिज कर दिया गया. मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद से ही पूर्व मंत्री फरार थे और पुलिस उनकी तलाश कर रही थी.सीओ छत्ता दीक्षा सिंह ने बताया कि गुरुवार को पूर्व मंत्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है.चौधरी बशीर बसपा सरकार में मंत्री रहे हैं. ताजगंज के गोबर चौकी स्थित करीम नगर निवासी नगमा ने पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ 31 जुलाई को मंटोला थाने में तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया था. नगमा के मुताबिक, उनका निकाह 11 नवंबर 2012 को चौधरी बशीर से हुआ था, उनके दो बेटे हैं और वह उनका मानसिक और शारीरिक उत्पीडऩ कर रहे हैं. नगमा ने बताया कि इसके खिलाफ वह तीन साल से मायके में रहकर कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं.

पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद से ही पूर्व मंत्री फरार थे और पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. मंत्री ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था, अपर जिला जज प्रथम सुधीर कुमार ने आरोपित द्वारा प्रस्तुत अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र को खारिज करने के आदेश दिए.

एडीजीसी राधाकिशन गुप्ता ने पूर्व मंत्री के खिलाफ विभिन्न थानों में दर्ज एक दर्जन से अधिक मुकदमों का आपराधिक इतिहास पेश किया और कहा कि आरोपी का अपराध गंभीर प्रकृति का है. वहीं इस संबंध में सीओ छत्ता दीक्षा सिंह ने बताया कि गुरुवार को पूर्व मंत्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.