यूपी उप चुनाव नतीजे :उपचुनाव के 7 सीटों पर गिनती जारी ,

0
209

लखनऊ /यूपी की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है। सभी सीटों पर शुरुआती रुझान आ गए है। रुझानों में फिलहाल सत्तारूढ़ बीजेपी का पलड़ा भारी है। बीजेपी 5 सीटों पर आगे चल रही है जबकि समाजवादी पार्टी 1 सीट पर बढ़त बनाए हुए है। मल्हनी में कांटे की टक्कर चल रही है। यहां एसपी कैंडिडेट निर्दलीय उम्मीदवार से पिछड़ गए हैं। धनंजय सिंह 808 वोटों से आगे हैं। यूपी विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल माने जाने वाले इस उपचुनाव के नतीजे अहम साबित होंगे। सात सीटों पर 88 प्रत्याशी मैदान पर हैं। इसके अलावा हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट का नतीजा भी आज आएगा।

@10.14 AM अपडेट- देवरिया उपचुनाव तीसरे राउंड का परिणाम
देवरिया सीट से बीजेपी प्रत्याशी 1878 वोटों से आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी 1745 वोटों से, तीसरे नंबर पर बीएसपी 1165 वोटों के साथ, चौथे नंबर पर निर्दलीय अजय प्रताप सिंह 975 वोटों के साथ। जबकि पांचवे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी 133 वोटों के साथ बने हुए हैं।

@10.10 AM अपडेट- मल्हनी सीट में कांटे की टक्कर
जौनपुर की मल्हनी मतगणना में निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व सांसद धनंजय सिंह और समाजवादी पार्टी के लकी यादव में कांटे की टक्कर चल रही है। तीन टेबलों में मतगणना जारी है। निर्दलीय प्रत्याशी 808 वोटों से आगे चल रहे हैं।

@9.42 AM अपडेट- बुलंदशहर सीट का रुझान
बुलंदशहर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी उषा सिरोही 3211 वोटों के साथ पहले नंबर पर, बीएसपी के हाजी यूनुस को अब तक मिले 2441 वोट, दूसरे नंबर पर हैं बीएसपी कैंडिडेट।