जौनपुर पुलिस को डीजीपी से मिला सराहनीय सेवा सम्मान पुरस्कार, गर्व से चौड़ा हुआ सीना

0
130

जौनपुर। जौनपुर पुलिस का सीना एक फिर गर्व से चौड़ा हो गया जब जिले के स्वाट प्रभारी अगम दास को डीजीपी ने सराहनीय सेवा सम्मान भेजवाया जिसे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मान के साथ उन्हें प्रदान किया गया। यूपी पुलिस में यह सम्मान तब दिया जाता है जब कोई मातहत लगातार 10 वर्षों से विभाग की छवि समाज में अच्छी होने के साथ-साथ लगातार आपराधिक घटनाओं का अनावरण कर रहा होता है।

इस मामले में जिले के स्वाट प्रभारी ने बाजी मार ली। उनके इस कार्य की चहुंओर सराहना हो रही है और होनी भी चाहिए क्योंकि अक्सर कुछ लोगों की वजह से हर वक्त लोगों की सहायता करने वाली पुलिस का चेहरा बदनाम किया जाता है यदि अगम दास जैसे लोगों से जौनपुर पुलिस का सम्मान बढ़ रहा है तो यह जिले की पुलिस के लिए गर्व की बात है। वह लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।
गौरतलब हो कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन के परेड ग्राउण्ड में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान स्वयं पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र अपने हाथों से दे रहे थे।
इन सबमें सबसे सर्वोच्च सम्मान मिला जिले के तेज तर्रार स्वाट प्रभारी अगम दास को जो अक्सर अपनी उपलब्धियों की वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते है। लूट, हत्या, चोरी, छिनैती जैसे जंघन्य अपराधी इनकी वजह से आज सलाखों के पीछे है।
वह लगातार इस तरह के सराहनीय कार्य कर रहे है​ जिसकी वजह से डीजीपी ने जौनपुर में सिर्फ उन्हें सराहनीय सेवा सम्मान के योग्य समझा और यह सम्मान प्राप्त कर उन्होंने जौनपुर पुलिस का भी सम्मान बढ़ा दिया। ऐसे लोगों को विभाग में जरूरत है जिनकी वजह से अपराध का ग्राफ कम हो सके। नया सबेरा परिवार भी स्वाट प्रभारी अगम दास को बधाई देता है साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है।