छात्राओ के आकर्षक कार्यक्रम को देखकर गदगद हुए कुलपति

0
73

चन्दौली, बरहनी: माँ मंशा देवी सातकोत्तर महाविद्यालय बरहनी – चन्दौली का वार्धिक समारोह
दिन शनिवार को महाविद्यालय प्रांगण में बड़े धूमधाम और हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि माननीय कुलपति महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी प्रो०ये०एन०सिंह एवं विशिष्ट अतिथि डॉ० रामसुधार सिंह पूर्व विभागअध्यक्ष उदय प्रताप कालेज वाराणसी दवारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दिप प्रज्ज्वल के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा संस्कारो की जननी है। भाभीण परिवेश में स्थित यह महाविधालय शिक्षा एवं संस्कारो के साथ-साथ संस्कृतिक चेतना का भी अद्भुत केंद्र है । जिन बुनियादी सिद्धान्तों पर शिक्षा का यह मंदिर खड़ा है, उनके सारे मनोरथ अवश्य पूर्ण होंगे। यहां के बच्चों द्वारा प्रस्तुत मनोहारी कार्यक्रम प्रबंधक प्रचार्य के महा० के प्रति समर्पण का प्रतीक है। छात्राओ ने आज जिस कौशल का प्रदर्शन किया ह, उससे बीमार व्यक्ति भी झूमने को विवश है और न जाने कितने रूखे मनो को सरस कर दिया ग्रामीण परिवेश के इस महाविद्यालय में आध्यमनस्त ग्रामीण परिवेश की छात्राओं में अपार प्रतिमा एयर अपूर्ण कौशल ह, इनकी इस प्रतिमा को निखारने में महा० पूर्णिमा सफल है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उदयप्रताप महाविद्यालय के हिंदी विभाग के पूर्ण अध्यक्ष डॉ० रामसुधार सिंह ने कहा की आज के बहारिकरण के दौर में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की नितांत आवश्यकता है और मुझे हार्दिक प्रसन्नता है कि यह माह० उन अपेक्षाओ पर पूर्वतः सफल है। आधुनिक और पुरानता के अद्भुत समन्वय पर आधारित यह कार्यक्रम शिक्षण केंद्रों के लिए प्रेशाश्रोत है।
कार्यक्रम को डॉ० अदण कुमार सिंह, नागेश्वर सिंह इत्यादि लोगो ने संबोधित किया। प्रारम्भ में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि तथा अन्य अतिथि को प्रबंधक सुनील सिंह द्वारा स्मृति-चिन्ह और अंगवहमम देकर सम्मानित किया गया। छात्राओ ने लोक परंपरा, रास परम्परा, एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य, गीत, एकांकी इत्यादि विद्याओ पर आधारित अनेक मनोहारी कार्यक्रमो की प्रस्तुति पर उपस्थित जनसमूह को झूमने पर विवद्र कर दिया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री अजय सिंह, मंगला सिंह, शिववचन सिंह, डॉ०के०के० तिवारी, साजु थॉमस, सतीश कुमार सिंह, बब्बन सिंह, उदयनारायण सिंह, बड़े तिवारी, अखिलेश सिंह गुड्डू, गुलाब सिंह, बागवटजी तिवारी, दिनेश तिवारी, निभुवन नारायण सिंह, शकूर अंसारी, जमुना सिंह, मनीष सिंह, सुमंत सिंह अन्य आदि अतिथि उपस्थित रहे।
महाविद्यालय के पाध्यवको में डॉ० विनोद तिवारी, रामनिवास राय, मधुबन सिंह, अखिलेश कुमार गुप्ता, गणेश मौर्य, सुरमि जैस्वाल, रेखा सिंह के साथ ही साथ अशोक कुमार वर्मा, उमेश कुमार सिंह, दीपक कुमार, अक्षय स्याम इत्यादि ने भी अपने अपने दायित्व का बखूभी निर्वाह किया। कार्यक्रम को प्रस्तुत करने वालो में अमीन-दन पांडेय, आशुतोष कुमार, अनुप्रिया उपासना, निधि, स्वेता सबनम, बुलबुल, सुजाता, धीरज, अनीश,आँचल, रंजना, निधि इत्यादि रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ० समर बहादुर सिंह द्वारा किया गया। प्रबंधक श्री सुशील सिंह ने आये हुए अतिथियों के प्रति धन्यवाद प्रकाशित किया।

सतीश कुमार सिंह, चन्दौली।